• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final 2021: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से न्‍यूजीलैंड को फायदा, भारत के खिलाफ टीम चुनने के लिए मिले काफी विकल्‍प

WTC Final 2021: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से न्‍यूजीलैंड को फायदा, भारत के खिलाफ टीम चुनने के लिए मिले काफी विकल्‍प

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा  (PC: afp)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा (PC: afp)

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिये छह बदलाव किये थे. उसने भारत के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया तो कुछ खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाये.

  • Share this:
    बर्मिंघम. स्टार बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) का मानना है कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपनी ’बेंच स्ट्रेंथ’ की क्षमता दिखा दी है और चयनकर्ताओं के पास भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2021 ) फाइनल के लिये टीम का चयन करते समय पर्याप्त विकल्प होंगे. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिये छह बदलाव किये.

    उसने भारत के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया तो कुछ खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाये. कीवी टीम इंग्लैंड की धरती पर 22 साल में पहली सीरीज जीतने के करीब है. उसने मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के नौ विकेट 122 रन पर उखाड़ दिये थे. इंग्लैंड को अभी केवल 37 रन की बढ़त हासिल है.

    चयनकर्ताओं के पास पर्याप्त विकल्प

    टेलर ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि यह टीम के लिये भी चुनौती थी. हमारे ​कई खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे. कुछ को चोटिल होने के कारण मजबूर होकर बाहर बैठना पड़ा तो कुछ को (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले आराम दिया गया.  टेलर ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. इससे चयनकर्ताओं के पास विश्व कप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये पर्याप्त विकल्प हो गये हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    कोच का बड़ा बयान, कहा- शुभमन गिल जल्‍द बनेंगे आईपीएल टीम के कप्‍तान और शायद भारत के भी

    WWE स्टार जॉन सीना ने कोहली की तस्वीर शेयर की, फैंस बोले- क्या WTC Final में भारत का समर्थन करेंगे?

    कप्तान केन विलियमसन को कोहनी की चोट के कारण बाहर होना पड़ा जबकि चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज टिम साउदी और काइल जैमीसन को आराम दिया. इनकी जगह टीम में शामिल किए गए विल यंग, मैट हेनरी और अजाज पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके अलावा इस मैच में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज