Home /News /sports /

Davis Cup 2021: रूस ने 15 साल बाद जीता डेविस कप, मेदवेदेव रहे जीत के हीरो

Davis Cup 2021: रूस ने 15 साल बाद जीता डेविस कप, मेदवेदेव रहे जीत के हीरो

Davis Cup Tennis: रूस ने 15 साल के बाद डेविस कप जीता है. (AP)

Davis Cup Tennis: रूस ने 15 साल के बाद डेविस कप जीता है. (AP)

Davis Cup Tennis: रूस ने डेविस कप का खिताब जीत लिया है. रूस ने 15 साल के लंबे अंतराल के बाद इस ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इससे पहले उसने 2006 में डेविस कप का खिताब जीता था.

    मैड्रिड. रूस ने 15 साल के लंबे अंतराल के बाद डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट (Davis Cup Tennis) का खिताब जीत लिया है. रूसी स्टार दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने दूसरे सिंगल्स मैच में मारिन सिलिच (Marin Cilic) को खिताबी जीत दर्ज की. उन्होंने सिलिच को 7-6 (7), 6-2 से हराया. इससे रूस (Russia) को क्रोएशिया ( Croatia) पर 2-0 की अजेय बढ़त मिल गई. यह रूस का 2006 के बाद पहला डेविस कप खिताब है.

    रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने इस जीत के बाद कहा, ‘यह शानदार अहसास है. मैं खुद से ज्यादा टीम के लिए खुश हूं. हमारी शानदार टीम है और माहौल बहुत अच्छा है.’ यह लगातार पांचवां मैच है जबकि विश्व में दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने डेविस कप (Davis Cup) में जीत दर्ज की है. उन्होंने तीन महीने पहले नोवाक जोकोविच को हराकर यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता था.

    इससे पहले आंद्रे रूबलेव (Andrey Rublev) ने बोर्ना गोजो को हराकर रूस को मैड्रिड एरेना में खेले गए डेविस कप फाइनल (Davis Cup Tennis) में शुरुआती बढ़त दिलाई. रूबलेव ने यह मुकाबला सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (5) से जीता. रूस ने 2002 में भी डेविस कप खिताब जीता था. रूस की तरह क्रोएशिया भी अपने तीसरे खिताब की तलाश में था. उसने 2005 और 2018 में खिताब जीता था. लेकिन रूस ने उसके तीसरे खिताब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

    Tags: Andrey Rublev, Croatia, Daniil Medvedev, Davis Cup, Marin Cilic, Russia, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर