Home /News /sports /

सचिन, कुंबले और मांजरेकर ने वासु परांजपे के निधन पर जताया दुख, बोले- उन्हें हमेशा याद किया जाएगा

सचिन, कुंबले और मांजरेकर ने वासु परांजपे के निधन पर जताया दुख, बोले- उन्हें हमेशा याद किया जाएगा

सचिन तेंदुलकर ने वासु परांजपे को सर्वश्रेष्ठ कोच बताया. अनिल कुंबले ने भी वासु के निधन पर दुख जताया. (Instagram)

सचिन तेंदुलकर ने वासु परांजपे को सर्वश्रेष्ठ कोच बताया. अनिल कुंबले ने भी वासु के निधन पर दुख जताया. (Instagram)

क्रिकेट रिकॉर्ड के बादशाह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), महान स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) समेत कई दिग्गज हस्तियों ने मशहूर कोच वासु परांजपे (Vasu Paranjape) के निधन पर दुख जताया. सचिन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोच में से एक बताया जिनके मार्गदर्शन में वह खेले.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. दुनिया के महानतन क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मशहूर कोच वासु परांजपे (Vasu Paranjape) को श्रृद्धांजलि देते हुए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक बताया जिनके मार्गदर्शन में उन्होंने खेला है. परांजपे का 82 वर्ष की उम्र में सोमवार को निधन हो गया. सचिन ने एक बयान में कहा कि वासु सर सर्वश्रेष्ठ कोच में से एक थे, जिनके मार्गदर्शन में वह खेले.

    सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘वासु सर सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक थे जिनके मार्गदर्शन में मैंने खेला है. वह बचपन से क्रिकेट के मेरे सफर के अभिन्न अंग रहे और कई मायनों में मेरे मेंटर रहे.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे करियर की शुरुआत में वह मुझसे मराठी में कहते थे कि पहले 15 मिनट देखो और विरोधी टीम पूरे मैच में तुम्हे देखेगी. वह काफी मजाकिया थे और क्रिकेट का उन्हें अपार ज्ञान था. कुछ महीने पहले ही मैं उनसे मिला था और वह उसी मजाकिया अंदाज में मिले थे.’

    इसे भी पढ़ें, सुनील गावस्कर को दिया था निकनेम ‘सनी’, सचिन समेत 4 दिग्गजों को तराशने वाले कोच का निधन

    सचिन के अलावा दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले और संजय मांजरेकर ने भी वासु को श्रृद्धांजलि दी. कुंबले ने ट्विटर पर लिखा, ‘वासु परांजपे के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. राष्ट्रीय शिविर में मेरे प्रारंभिक 2 साल में उनके मार्गदर्शन में महान शिक्षा मिली. उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. जतिन परांजपे के साथ मेरी संवेदनाएं.’ संजय मांजरेकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘क्रिकेट जगत का एक असाधारण और अमूल्य सदस्य हमारे बीच नहीं रहा. वासु सर, आपकी आत्मा को शांति मिले.’

    मुंबई और बड़ौदा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले वासु परांजपे का 82 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया. वासु ने एक-दो नहीं, बल्कि भारत के 5 दिग्गज बल्लेबाजों के हुनर तराशने का काम किया था. इसमें सबसे बड़ा नाम सुनील गावस्कर का है. गावस्कर को जिस निकनेम ‘सनी’ से पूरी दुनिया जानती है, वह वासु परांजपे ने ही उन्हें दिया था. गावस्कर के अलावा दिलीप वेंगसकर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के हुनर के तराशने का काम भी वासु ने किया.

    Tags: Anil Kumble, Cricket news, Sachin tendulkar, Sanjay Manjrekar, Sunil gavaskar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर