Home /News /sports /

सचिन तेंदुलकर ने की शुभमन गिल की तारीफ, बोले- उनके पास हर क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक

सचिन तेंदुलकर ने की शुभमन गिल की तारीफ, बोले- उनके पास हर क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक

सचिन ने शुभमन गिल की तारीफ की और कहा कि उन्हें अब बड़ी पारियां भी खेलनी होंगी. (Instagram)

सचिन ने शुभमन गिल की तारीफ की और कहा कि उन्हें अब बड़ी पारियां भी खेलनी होंगी. (Instagram)

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में अर्धशतक जड़ा जिसके बाद मुंबई में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 71 गेंदों पर 44 रन बनाए. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि शुभमन के पास टेस्ट टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक है लेकिन उन्हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) की तारीफ की है. सचिन ने कहा कि शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास भारतीय टेस्ट टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक और तेवर हैं लेकिन उन्हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 52 रन बनाने वाले गिल मुंबई टेस्ट में भी बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने उन्हें आउट कर दिया.

    क्या गिल के पास दक्षिण अफ्रीका में मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने की तकनीक है, यह पूछने पर सचिन तेंदुलकर ने पीटीआई से कहा, ‘जहां तक तकनीक की बात है तो अलग-अलग पिच पर अलग अलग तरह की चुनौतियां होती हैं. मेरा मानना है कि शुभमन गिल को फायदा है कि उन्होंने ब्रिसबेन में 91 रन की पारी खेली है जहां हमने टेस्ट जीता था.’ गिल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 71 गेंदों पर 44 रन बनाए.

    इसे भी पढ़ें, शुभमन गिल ने कहा- अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना मेरी ताकत, लेकिन…

    सचिन ने कहा, ‘शुभमन के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. उन्होंने अच्छी शुरुआत की है लेकिन अब इसे बड़ी पारियों में बदलने का समय आ गया है.’ तेंदुलकर ने कहा कि गिल को शतक को लेकर बहुत दबाव लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके भीतर रनों की भूख है. टीम में आने के बाद यह बड़े स्कोर बनाने की भूख की बात होती है जो उनके भीतर है. उन्हें बस अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना है और इसके लिए एकाग्रता नहीं खोनी है. कानपुर और मुंबई दोनों टेस्ट में वह अच्छी गेंद पर आउट हुए. वह सीखने की प्रक्रिया में हैं और सीख भी रहे हैं.’

    उन्होंने पदार्पण टेस्ट में शतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा, ‘श्रेयस ने मौके का पूरा फायदा उठाया. एक समय तक स्कोर अधिक नहीं था जिसके बाद उन्होंने यादगार पारी खेली और भारत को जीत के लगभग करीब पहुंचा दिया. दोनों पारियां अहम थीं. टेस्ट खेलने को लेकर बेचैनी होगी लेकिन वह काफी समय से टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं जिससे दबाव कम हो गया होगा और वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा सके.’

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Sachin tendulkar, Shubman gill

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर