Home /News /sports /

saina nehwal hope with bai set to conduct another selection trials for postponed asiad

एशियाई खेलों का स्थगित होना साइना नेहवाल के लिए अच्छी खबर, मिल सकता है ट्रायल में मौका

Asian Games 2022 Postponed: साइना को ट्रायल में मिल सकता है मौका. (AFP)

Asian Games 2022 Postponed: साइना को ट्रायल में मिल सकता है मौका. (AFP)

Asian Games 2022 Postponed: चीन में होने वाले एशियन गेम्स अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. कोरोना के बढ़ते केस के कारण यह फैसला आयोजकों की ओर से लिया गया है.

नई दिल्ली. एशियाई खेलों के स्थगित होने से लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal) के लिए उम्मीद की नई किरण जगी है. भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) संभवत: अब अगले साल होने वाले इन महाद्वीपीय खेलों की टीम के चयन के लिए एक और चयन ट्रायल के आयोजन की योजना बना रहा है. हांगजो में 10 से 25 सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों को चीन में हाल में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बाद शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित (Asian Games 2022 Postponed) कर दिया गया. प्रतियोगिता की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

बीएआई सचिव संजय मिश्रा ने बताया, ‘अब भी एक साल बाकी है, इसलिए अभी कुछ भी कहना मुश्किल होगा. लेकिन बेशक एक बार फिर सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन होगा. इसलिए हम एक बार फिर ट्रायल के लिए समय निकालने का प्रयास करेंगे.’ एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों तथा थॉमस एवं उबेर कप जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं के चयन ट्रायल 15 से 20 अप्रैल के बीच यहां केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में हुए थे.

साइना ट्रायल में नहीं उतरीं

साइना ने हालांकि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच इन ट्रायल में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था, जिससे कि उन पर अतिरिक्त मुकाबलों का बोझ नहीं पड़े. इससे हालांकि विवाद हो गया था. यह पूछने पर कि क्या राष्ट्रमंडल खेलों की 2 बार की गोल्ड मेडलिस्ट साइना के पास एशियाई खेलों की टीम में जगह बनाने का मौका होगा, तो संजय मिश्रा ने कहा कि बेशक, एक साल काफी लंबा समय है और अगर कोई अच्छा प्रदर्शन करता है. फिर वह साइना हो या कोई उभरता हुआ खिलाड़ी, तो उसे देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए.

GT vs MI: हार्दिक पंड्या ने एक ही मैच के बाद गलती सुधारी, प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका

हैदराबाद की 32 साल की साइना ने चयन ट्रायल के समय पर सवाल उठाया था. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों तथा एशियाई खेलों से उन्हें बाहर करने के लिए बीएआई पर निशाना साधा था. साइना से संपर्क नहीं हो पाया, लेकिन उनके पति और साथी खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप ने कहा कि जिस तरह ट्रायल किए गए, वह समझदारी भरे नहीं थे और खिलाड़ियों को अधिक समय दिए जाने की जरूरत है. बेहतर प्रारूप तैयार किया जाना चाहिए.

Tags: Asian Games, Asian Games 2022, Badminton, Saina Nehwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर