Home /News /sports /

India open: साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय भी जीते

India open: साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय भी जीते

साइना नेहवाल इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. (BAI Media twitter)

साइना नेहवाल इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. (BAI Media twitter)

India open बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. पहले राउंड के मुकाबले में चोटिल होने के कारण विपक्षी खिलाड़ी बीच में हट गईं थीं. इसी वजह से साइना को विजेता घोषित किया गया. वहीं, वर्ल्ड चैम्पियनशिप का ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले लक्ष्य़ सेन ने भी अगले दौर में जगह पक्की कर ली है. इससे पहले पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने भी सेकेंड राउंड में जगह बना ली थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने बुधवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर इंडिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के पीठ में चोट के कारण मैच के बीच में रिटायर होने के कारण दूसरे दौर में पहुंच गयीं. टेरेजा शुरूआती दौर के मैच में 20-22 0-1 से पिछड़ रही थीं.

    साइना चोटों के कारण पिछले साल कई टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी थीं. उन्होंने मैच के बाद कहा, “इतने लंबे समय बाद खेलने से आपको मैच में खेलने आत्मविश्वास मिलता है, उन अंकों को कैसे हासिल किया जाये क्योंकि अभ्यास में आपको उसी तेजी से अंक खेलने का मौका नहीं मिलता जैसा कि आप टूर्नामेंट में करते हो. आज जो मैंने कुछ अंक हासिल किये हैं, मुझे उम्मीद है कि इससे किसी तरह कल मुझे मदद मिलेगी.”

    चौथी वरीय साइना का सामना अब हमवतन मालविका बंसोद से होगा, जिन्होंने साथी भारतीय सामिया इमाद फारूखी को एक अन्य महिला एकल मैच में 21-18 21-9 से हराया.

    पुरूष एकल में आठवें वरीय प्रणय ने स्पेन के पाब्लो अबियान को 21-14 21-7 से पराजित किया और अब उनका सामना मिथुन मंजूनाथ से होगा, जिन्होंने फ्रांस के अर्नाड मर्कल पर कड़े मुकाबले में 21-16 15-21 21-10 से जीत दर्ज की. पिछले महीने पदार्पण में विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक जीतने वाले तीसरे वरीय लक्ष्य सेन ने मिस्र के एधम हातेम एगामाल को 21-15 21-7 से हराया और अब वह स्वीडन के फेलिक्स बूरेस्टेड के सामने होंगे.

    राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की दूसरी वरीय जोड़ी ने भी हमवतन जनानी अनंतकुमार और दिव्या आर बालासुब्रमण्यम पर 21-7 19-21 21-13 की जीत से दूसरे दौर में स्थान सुनिश्चित कर लिया.

    अन्य भारतीयों में आकर्षी कश्यप ने हमवतन अनुरा प्रभुदेसाई को 21-14 21-14 से हराया जबकि राहुल यादव चिट्टाबोइना को स्पेन के लुईस एनरिक पेनालवर के हटने से वॉकओवर मिला. आकर्षी का सामना केयुरा मोपाटी से होगा जिन्होंने स्मिट तोशनीवाल को 15-21 21-19 21-8 से हराया. राहुल आयरलैंड के एनहट एनगुएन के सामने होंगे जिन्होंने एक अन्य पुरूष एकल मुकाबले में अजय जयराम को 19-21, 21-7, 21-14 से हराकर बाहर किया. तान्या हेमंत ने एक अन्य महिला एकल मैच में साई उत्तेजिता राव चुक्का को 9-21 21-12 21-19 से हराया. पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा मगंलवार को दूसरे दौर में पहुंचे थे.

    Tags: India Open, Lakshya Sen, Pv sindhu, Saina Nehwal, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर