सायना नेहवाल बोलीं-भारत में बना कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, अफवाहों पर ना दें ध्यान

सायना नेहवाल ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है .  (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)

सायना नेहवाल ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है . (SAINA NEHWAL/INSTAGRAM)

Corona Vaccination: सायन नेहवाल ने कहा है कि उन्हें भारतीय कोरोना वैक्सीन पर पूरा भरोसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 10:59 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने भारत में बनी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine ) पर भरोसा जताते हुए कहा कि लोगों को इसे लगवाना चाहिए. भारत में कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो चुकी है. पहले दिन देशभर में 1.90 लाख से अधिक लाभार्थियों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया और अब तक टीका लगाये जाने के बाद किसी को अस्पताल में भर्ती किये जाने का कोई मामला सामने नहीं आया है.

सायना नेहवाल ने इंस्टाग्राम पर कहा, "आज हमारे देश के लिए बहुत गर्व की बात है. हमने अपने देश में वर्ल्ड क्लास वैक्सीन बनाई है. भारत की मेडिकल टीम और सभी वैज्ञानिकों के लिए मेरे मन में बहुत ही आदर और सम्मान है. उन्होंने बहुत मेहनत की है. पूरे देश की तरफ से मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं. मुझे भारत की मेडिकल टीम पर पूरा विश्वास है. भारत में जो वैक्सीन बनी है वह सुरक्षित है और इससे लोगों की जान बचाने में मदद मिलेगी. तो निश्चिंत होकर बिना किसी अफवाह पर ध्यान दिए वैक्सीन लगवाएं. साथ ही दवाई भी और कड़ाई भी का मंत्र याद रखें. कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखें और मास्क पहनते रहें. हाथ धोते रहिए और दो गज दूरी का पालन करते रहिए. तो चलिए कोरोना को भगाएं और वैक्सीन लगाएं."



यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- तुम सीनियर हो, कोई बहाना नहीं चलेगा

IND vs AUS: मैच से कुछ घंटे पहले वाशिंगटन सुंदर को अपने डेब्‍यू का चला पता, फिर किया कमाल



कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों टीके लगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि पहले दिन कोविड-19 टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक चलाया गया. उन्होंने कहा कि 3,352 टीकाकरण सत्र आयोजित किये गये जहां 1,91,181 लाभार्थियों को टीका लगाया गया. अगनानी ने कहा कि टीकाकरण सत्रों को आयोजित करने में 16,755 कर्मी शामिल थे. जिन 11 राज्यों और केंद्रशासित में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों टीके लगाये गये वे असम, बिहार, दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को टीकाकरण अभियान की शुरुआत की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज