Home /News /sports /

साइना नेहवाल करियर में पहली बार नहीं खेलेंगी World Championship, पति ने बताई वजह

साइना नेहवाल करियर में पहली बार नहीं खेलेंगी World Championship, पति ने बताई वजह

साइना नेहवाल चोट के कारण वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्‍सा नहीं लेंगी. (pc: SAINA NEHWAL instagram)

साइना नेहवाल चोट के कारण वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्‍सा नहीं लेंगी. (pc: SAINA NEHWAL instagram)

साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने 2006 के बाद से हमेशा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप (World Championships) में भाग लिया. अपने करियर में पहली बार उन्‍हें इस टूर्नामेंट से हटना पड़ा. विश्व चैंपियनशिप स्पेन के हुएलवा में 12 से 19 दिसंबर तक खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार चोटों के कारण वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगी. लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट विजेता साइना ने विश्व चैंपियन‍शिप (World Championship) में एक सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल जीता है, जबकि 8 बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची. वह ग्रोइन में खिंचाव और घुटने की चोट से जूझ रही हैं.
    विश्व चैंपियनशिप स्पेन के हुएलवा में 12 से 19 दिसंबर तक खेला जाएगा. साइना के पति और साथी खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप (parupalli Kashyap) ने पीटीआई को बताया कि सायना को वर्ल्‍ड चैंपियनशिप से नाम वापस लेना पड़ा, क्योंकि वह ग्रोइन और घुटने की चोट से जूझ रही है. वह समय पर फिट नहीं हो सकेगी.

    उबेर कप में लगी थी चोट
    अक्टूबर में डेनमार्क में थॉमस और उबेर कप में साइना को चोट के कारण बीच से ही बाहर होना पड़ा. फ्रेंच ओपन में भी वह पहले दौर के दूसरे गेम के बाद नहीं खेल सकी. कश्यप ने कहा कि उन्‍हें उबेर कप में ग्रोइन की चोट लगी थी. डेनमार्क में वह ठीक थी, लेकिन चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी. फ्रेंच ओपन खेलते समय चोट बढ़ गई और दर्द होने लगा.

    लियोनल मेसी के सामने उनकी पत्‍नी की ‘बेइज्‍जती’, Video में देखें स्‍टार फुटबॉलर ने फिर क्‍या किया

    सानिया मिर्जा ने कराची की बिरयानी की तारीफ की, लाहौर में पंजाबी में लगाया नारा

    साइना ने 2006 के बाद से हमेशा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में भाग लिया है. उन्‍होंने 2015 में सिल्‍वर पदक जीता था जब वह फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थी. दो साल बाद ग्लास्गो में उन्‍होंने कांस्य पदक जीता. पिछले दो साल से साइना चोटों से जूझ रही है और टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन भी नहीं खेल सकी थी. विश्व रैंकिंग में अब वह 23वें स्थान पर है. अपने करियर में खुद चोटों से जूझते रहे कश्यप चेन्नई और हैदराबाद में सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट के जरिये वापसी करेंगे.

    Tags: Badminton, Saina Nehwal, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर