साजन प्रकाश ने उज्बेकिस्तान में जीता गोल्ड, केनिषा गुप्ता ने भी दिलाया सोना

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

भारत के साजन प्रकाश ने उज्बेकिस्तान ओपन स्वीमिंग चैम्पियनशिप में 200 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया. लेकिन वे टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाइंग के ‘ए’ मानक को हासिल करने में नाकाम रहे.

  • Share this:
ताशकंद. भारत के शीर्ष तैराक साजन प्रकाश (Sajan Prakash) ने उज्बेकिस्तान ओपन चैम्पियनशिप में 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में मंगलवार को स्वर्ण पदक हासिल किया. लेकिन वे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) क्वालीफाइंग के ‘ए’ मानक को हासिल करने में नाकाम रहे. केनिषा गुप्ता (Kenisha Gupta) ने भारत के लिए दिन का दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया.

केरल के इस तैराक ने 200 मीटर बटरफ्लाई में ओलंपिक (Tokyo 2021) के लिए पहले ही ‘बी’ मानक हासिल कर लिया है. उन्होंने इस ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा में एक मिनट 57.85 सेकंड के समय के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया. ओलंपिक के लिए ‘ए’ क्वालीफिकेशन मानक एक मिनट 56.48 सेकंड है. पुरुषों की 100 मीटर फ्रीस्टाइल में आनंद एएस 51.95 सेकंड के समय के साथ तीसरे और आदित्य डी 52.07 सेकंड के साथ चौथे स्थान पर रहे. दोनों तैराकों का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में शामिल तैराक केनिषा गुप्ता (Kenisha Gupta) ने भारत के लिए दिन का दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. वे महिलाओं की 100 मीटर फ्रीस्टाइल में 57.42 सेकंड के समय के साथ शीर्ष पर रहीं. अनुभवी शिवानी कटारिया ने इस इवेंट में 59.62 सेकंड के साथ कांस्य पदक जीता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज