वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अंजुम मुद्गिल ने जीता एक और गोल्ड

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अंजुम मुद्गिल ने जीता एक और गोल्ड
भारतीय शूटर अंजुम मुद्गिल

मुद्गिल और अर्जुन की जोड़ी ने पश्चिम बंगाल की मेहुली और अभिनव साव की जोड़ी को 16-12 से हराकर सोने का मेडल हासिल किया.

  • Share this:
वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट विजेता अंजुम मुद्गिल ने अर्जुन बाबुता के साथ मिलकर 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता, जो सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स निशानेबाजी प्रतियोगिता में उनका दूसरा गोल्ज मेडल है.

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में वर्ल्ड में 8वीं रैंकिंग की और ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली पहली भारतीय निशानेबाज मुद्गिल ने सोमवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड से बेहतर प्रदर्शन किया और मेहुली घोष को 1.7 अंक से हराकर महिला एयर राइफल का गोल्ड मेडल जीता.

डा. कर्णीसिंह शूटिंग रेंज पर इसके एक दिन बाद पंजाब की मुद्गिल और अर्जुन की जोड़ी ने पश्चिम बंगाल की मेहुली और अभिनव साव की जोड़ी को 16-12 से हराकर सोने का मेडल हासिल किया.



अयोनिका पाल और अखिल शेरोन ने इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने उत्तर प्रदेश की आयुषी गुप्ता और सौरव को 16-10 से हराया. दिन की अन्य स्पर्धाओं में ओलिंपियन गुरप्रीत सिंह ने पुरुषों की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में 585 अंक बनाकर गोल्ड मेडल जीता. सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने महिलाओं की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जबकि उत्तर प्रदेश की अरुणिमा गौड़ ने जूनियर महिला स्पर्धा जीती.
अपूर्वी उन पांच भारतीय शूटर्स में शामिल है जिन्होंने देश के लिए 2020 ओलिंपिक कोटा हासिल किया है. अपूर्वी पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन करके देश को कई गोल्ड मेडल दिलाए हैं. फरवरी महीने में दिल्ली में हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 252.9 के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था. पिछले साल गोल्डकोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था वहीं ग्लासगो में उनके नाम गोल्ड था.

इस वजह से पीवी सिंधु ने लिया थाइलैंड ओपन से नाम वापस, सायना की राह हुई आसान

चार साल पहले ही आर्चर ने शॉ को कह दिया था 'अनलकी', उसकी है ये सच्‍चाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज