होम /न्यूज /खेल /

CWG 2022: सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रचा इतिहास, पुरुष डबल्स में जीता गोल्ड

CWG 2022: सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रचा इतिहास, पुरुष डबल्स में जीता गोल्ड

सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने फाइनल में 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की. (AP)

सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने फाइनल में 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की. (AP)

Commonwealth Games-2022: भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष डबल्स का गोल्ड मेडल देश के खाते में जोड़ दिया. सात्विक और चिराग की जोड़ी ने इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी को 21-15, 21-13 से मात दी. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने सोमवार को अपनी तीनों स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी ने फाइनल में इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी को हराया
भारतीय खिलाड़ियों ने महिला सिंगल्स, पुरुष सिंगल्स और पुरुष डबल्स में गोल्ड जीते
पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने भी अपने-अपने वर्ग के सिंगल्स फाइनल में जीत दर्ज की

नई दिल्ली. सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games-2022) में सोमवार को पुरुष डबल्स का गोल्ड मेडल जीत लिया. बर्मिंघम में इस स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में सात्विक और चिराग ने इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी के खिलाफ लगातार गेमों में जीत दर्ज की. भारतीय जोड़ी ने 21-15, 21-13 से मुकाबला अपने नाम किया. इसी के साथ सात्विक और चिराग कॉमनवेल्थ गेम्स के पुरुष डबल्स में गोल्ज जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए.

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने सोमवार को अपनी तीनों स्पर्धाओं में गोल्ड मेडल जीते. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने जहां क्रमश: महिला और पुरुष सिंगल्स में सोने के तमगे हासिल किए तो वहीं, डबल्स में सात्विक और चिराग ने दमदार खेल दिखाते हुए स्वर्ण पदक जीता.

इसे भी देखें, सिंधु ने 8 साल बाद लिया मिशेल से ‘बदला’ और बन गईं कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन

दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने 13वें नंबर की कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराया. इसी के साथ उन्होंने 2014 ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में मिशेल से मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. सिंधु ने 2014 में कांस्य पदक जीता था जबकि मिशेल स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं थी.

वहीं, ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के उप-विजेता लक्ष्य सेन ने पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए मलेशिया के दुनिया के 42वें नंबर के खिलाड़ी एनजी जे योंग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराकर इन खेलों में पदार्पण करते हुए स्वर्ण पदक जीता. योंग के खिलाफ 20 साल के लक्ष्य की यह लगातार तीसरी जीत रही.

Tags: Badminton, Chirag shetty, Commonwealth Games, Cwg, Satwiksairaj Rankireddy, Sports news

अगली ख़बर