लाइव टीवी

फ्रेंच ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, सात्विक-चिराग की जोड़ी फ़ाइनल में पहुंची

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 4:59 AM IST
फ्रेंच ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, सात्विक-चिराग की जोड़ी फ़ाइनल में पहुंची
धमाकेदार खेल

क्वार्टर फाइनल में सात्विक और चिराग ((Satwiksairaj Rankireddy ) की जोड़ी ने विश्व में आठवें नंबर की डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रुप और सकारूप रासमुसेन को 21-13, 22-20 से हराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 4:59 AM IST
  • Share this:
पेरिस. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Rankireddy ) की जोड़ी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open) के फाइनल में पहुंच गई है. बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में इन दोनों ने वर्ल्ड नंबर 6 जापानी जोड़ी हीरोयुकी इन्डो और युता वतानबे (Hiroyuki Endo and Yuta Watanabe ) को 21-11, 25-23 से हरा दिया.

फाइनल में इस जोड़ी का मुकाबला इंडोनेशिया की वर्ल्ड नंबर वन जोड़ी मारकस फ्रेंनाल्डी और केविन संजाया सुकामुलिजो से होगा. इस साल अगस्त में सात्विक और चिराग की जोड़ी को थाईलैंड ओपन में खिताबी जीत मिली थी. इस जीत के साथ ही चिराग और सात्विक ने भारतीय उम्मीदों को बरकरार रखते हुए पदक भी पक्का कर लिया है.

क्वार्टर फाइनल में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने विश्व में आठवें नंबर की डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रुप और सकारूप रासमुसेन को 21-13, 22-20 से हराया था.

सिंधु की हार

उधर वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गई. सिंधु को चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग (Tai Tzu Ying) ने हरा दिया. सिंधु और ताई  के बीच बेहद कड़ा मुकाबला हुआ जो 1 घंटे 15 मिनट तक चला. ताई ने मुकाबला 21-16,24-26,21-17 से अपने नाम किया. ताई और सिंधु के बीच अब तक 16 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें ताई ने 10 और सिंधु ने छह बार जीत हासिल किया. पिछली बार दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने आई थी जहां सिंधु ने बाजी मारी थी.

ये भी पढ़ें:

विराट कोहली अपने पिता को लेकर हुए इमोशनल, दिया ये बयान
Loading...

बांग्‍लादेश को तगड़ा झटका, भारत दौरे से हटा ये धाकड़ बल्‍लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 4:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...