फीफा वर्ल्‍ड कप हर 2 साल में कराने का प्रस्‍ताव, तो कोपा अमेरिका की पूरी मेजबानी को तैयार अर्जेंटीना

कोलंबिया में चल रही राजनीतिक उठा पटक के कारण अर्जेंटीना कोपा अमेरिका के सभी मैच आयोजित करने पर विचार कर रहा है (AP)

कोलंबिया में चल रही राजनीतिक उठा पटक के कारण अर्जेंटीना कोपा अमेरिका के सभी मैच आयोजित करने पर विचार कर रहा है (AP)

विश्व कप (World Cup) का आयोजन प्रत्येक दो साल में करने का विचार 20 साल पहले फीफा के तत्कालीन अध्यक्ष सैप ब्लाटर ने रखा था.

  • Share this:

जेनेवा. फीफा विश्व कप (Fifa World Cup) का आयोजन चार साल के बजाय प्रत्येक दो वर्ष में आयोजित करने का प्रस्ताव फिर से फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था के एजेंडा में शामिल हो गया है. सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ ने औपचारिक तौर पर फीफा से पुरुष और महिला विश्व कप का आयोजन प्रत्येक दो साल में आयोजित करने पर विचार करने को कहा है.फीफा ने कहा कि दोनों टूर्नामेंट का प्रत्येक दो साल में आयोजन संबंधी प्रस्ताव फीफा के 211 सदस्यों के महासंघ की वार्षिक बैठक में रखा जाएगा. फीफा की शुक्रवार को वर्चुअल बैठक होगी. विश्व कप का आयोजन प्रत्येक दो साल में करने का विचार 20 साल पहले फीफा के तत्कालीन अध्यक्ष सैप ब्लाटर ने रखा था.

वहीं दूसरी तरफ अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नाडीज ने कहा है कि यदि कोलंबिया राजनीतिक उथल पुथल के कारण कोपा अमेरिका की सह मेजबानी करने में असमर्थ रहता है तो उनका देश इस फुटबॉल टूर्नामेंट के सभी मैचों के आयोजन पर विचार कर सकता है. यह पहला अवसर है जबकि अर्जेंटीना ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि वह 13 जून से 10 जुलाई के बीच होने वाले टूर्नामेंट के सभी मैचों की मेजबानी कर सकता है.

यह भी पढ़ें : 

हार के बावजूद बढ़ी लियोनल मेसी की कीमत, इतिहास की सबसे बड़ी डील करना चाहता है मैनचेस्‍टर सिटी
Sandpaper Gate: माइकल क्लार्क बोले-बॉल टेंपरिंग की साजिश से वाकिफ थे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

फर्नाडीज ने रेडियो डियाज से कहा कि हम अर्जेंटीना में कोपा अमेरिका के सभी मैचों के आयोजन का विश्लेषण कर सकते हैं. कोलंबिया में राष्ट्रपति इवान ड्यूक के प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. इससे कोलंबिया में कोपा अमेरिका के मैचों के आयोजन को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही है. कोलंबियाई सरकार ने हालांकि कहा है कि वह मैचों की मेजबानी के लिये तैयार है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज