• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: सविता को पेनल्टी कॉर्नर की बारिश भी नहीं डिगा सकी, ऑस्ट्रेलिया बोला- ‘द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया’

Tokyo Olympics: सविता को पेनल्टी कॉर्नर की बारिश भी नहीं डिगा सकी, ऑस्ट्रेलिया बोला- ‘द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया’

Tokyo Olympics 2020: सविता पुनिया (Savita Punia) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 पेनल्टी कॉर्नर सेव किए. (AP)

Tokyo Olympics 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम ने 3 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय महिला टीम (Indian Hockey Team) ने ओलंपिक (Olympics) के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंची है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने प्रशंसकों के साथ-साथ विरोधी टीम के फैंस को भी मुरीद बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों से लेकर हाई कमिश्नर तक भारतीय टीम (Indian Hockey Team) के कसीदे गढ़ रहे हैं. भारत में ऑस्टेलिया के हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल (Barry O’Farrell) ने तो भारतीय टीम को बधाई देते हुए गोलकीपर सविता पुनिया को द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया (The Great Wall of India) करार दिया. सविता पुनिया (Savita Punia) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 9 पेनल्टी कॉर्नर सेव किए.

    भारतीय महिला टीम ने सोमवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया. इसके साथ ही उसने ओलंपिक इतिहास (Olympics) में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस ऐतिहासिक जीत का पूरे भारत में जश्न मनाया जा रहा है. बधाइयों का तांता लगा हुआ है. खुशी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया से भी भारत को बधाइयां और शुभकामनाएं मिल रही हैं.

    ऑस्टेलिया के हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल (Barry O’Farrell) ने तो भारतीय टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘यह एक कड़ा मुकाबला था. आपका डिफेंस अंत तक बेजोड़ साबित हुआ. सविता पुनिया, द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया को बीट नहीं किया जा सकता. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए शुभकामनाएं.’

    Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020, David Warner, Barry O’Farrell, Savita Punia, Savita Punia, Savita Punia Great Wall of India, Indian Hockey, Hockey, Indian Hockey Team, India vs Australia, IND vs AUS,

    भारत में ऑस्टेलिया के हाई कमिश्नर बैरी ओ फैरेल का ट्वीट.

    ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने भी भारतीय महिला टीम की जीत पर खुशी का इजहार किया. डेविड वॉर्नर ने आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के ट्वीट को रीट्वीट किया. वॉर्नर ने लिखा, ‘शाबाश हमारी लड़कियो! आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और भारत को भी बधाई. गुड लक!’

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: किसान की बेटी गुरजीत कौर ने दी ऑस्ट्रेलिया को पटकनी, हॉकी के लिए छोड़ दिया था घर

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: श्रीजेश और सविता; भारतीय हॉकी के 2 वॉल, जिन्होंने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया

    हॉकी इंडिया ने भी गोलकीपर सविता पुनिया के बेहतरीन खेल को सलाम किया. उसने सविता की तस्वीर पोस्ट कर लिखा, ‘वॉल (दीवार) की नई परिभाषा…’ सोशल मीडिया में भी सविता पुनिया की जबरदस्त तारीफ हो रही है. हॉकी के प्रशंसक उन्हें टीम की दीवार और कवच करार दे रहे हैं. भारत के मैच जीतने के बाद सोमवार को दिन भर सोशल मीडिया में द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया सविता पुनिया ट्रेंड करता रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज