• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • SC/ST मामला: क्रिकेटर युवराज सिंह ने पुलिस को सौंपा अपना मोबाइल, जांच में कर रहे सहयोग

SC/ST मामला: क्रिकेटर युवराज सिंह ने पुलिस को सौंपा अपना मोबाइल, जांच में कर रहे सहयोग

14 फरवरी को हरियाणा पुलिस ने युवराज के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR दर्ज की थी. (File)

14 फरवरी को हरियाणा पुलिस ने युवराज के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR दर्ज की थी. (File)

हाईकोर्ट (High Court) ने जांच कर रहे डीएसपी को आदेश दिया है कि वह हलफनामा दायर कर यह बताएं कि जो फोन पुलिस को दिया गया है वह वही फोन है जो घटना में प्रयोग हुआ था.

  • Share this:

चंडीगढ़. क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) द्वारा दलितों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab And Haryana High Court) में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि युवराज सिंह ने जांच ज्वाइन कर ली है. जिस फोन (Phone) पर बातचीत हुई थी, वह भी युवराज की तरफ से पुलिस सौंप दिया गया है. कोर्ट ने जांच कर रहे डीएसपी को आदेश दिया है कि वह हलफनामा दायर कर यह बताएं कि जो फोन पुलिस को दिया गया है क्या वह वही फोन है जो घटना में प्रयोग हुआ था? सुनवाई के दौरान युवराज सिंह के वकील ने भी अपना पक्ष रखा. वकील ने कोर्ट से कहा है कि युवराज सिंह द्वार इस्तेमाल किए गए शब्दों का वास्तव में क्या मायने हैं, इस पर भी विचार किया जाना चाहिए.

इससे पहले हांसी की एसपी नितिका गहलोत ने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर मामले की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी थी. जांच रिपोर्ट में कोर्ट को बताया गया था कि जिस अपमानजनक शब्द का प्रयोग युवराज सिंह द्वारा किया गया है वह हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ में केंद्र के गजट के अनुसार एससी वर्ग से संबंधित है. दरअसल, पिछले साल जून महीने में दलितों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह पर FIR दर्ज हुई थी.

पुलिस ने युवराज के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR दर्ज की थी
बता दें बीते फरवरी महीने में गिरफ्तारी से बचने के लिए युवराज ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई हुई और पूर्व क्रिकेटर को इसमें राहत मिल गई थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए फिलहाल युवराज सिंह के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई न करने के निर्देश दिए थे. हरियाणा के हांसी में 2 जून को युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत दायर की गई थी कि उन्होंने दलित वर्ग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. लंबे समय तक यह शिकायत विचाराधीन रही और लगभग 8 महीने बाद 14 फरवरी को हरियाणा पुलिस ने युवराज के खिलाफSC/ST एक्ट में FIR दर्ज की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज