भवानी देवी को राष्ट्रीय तलवारबाजी चैंपियनशिप में नौवां खिताब

भवानी ने समायोजित आधिकारिक रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक क्वालीफिकेशन हासिल किया (फोटो क्रेडिट :@IamBhavaniDevi 
ट्विटर)

भवानी ने समायोजित आधिकारिक रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक क्वालीफिकेशन हासिल किया (फोटो क्रेडिट :@IamBhavaniDevi ट्विटर)

ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली देश की पहली तलवारबाज भवानी देवी (तमिलनाडु) ने 31वीं सीनियर राष्ट्रीय तलवारबाजी चैंपियनशिप में महिला सब्रे व्यक्तिगत इवेंट का खिताब जीता और इस तरह से नौवीं बार राष्ट्रीय चैंपियन बनीं.

  • Share this:
रुद्रपुर. टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली देश की पहली तलवारबाज भवानी देवी (तमिलनाडु) ने 31वीं सीनियर राष्ट्रीय तलवारबाजी चैंपियनशिप में महिला सब्रे व्यक्तिगत इवेंट का खिताब जीता और इस तरह से नौवीं बार राष्ट्रीय चैंपियन बनीं. तमिलनाडु की भवानी ने शनिवार को फाइनल में केरल की जोसना जोसफ को 15-7 से हराकर खिताब हासिल किया. उन्होंने इससे पहले सेमीफाइनल में के अनीता को 15-4 से और क्वार्टर फाइनल में पंजाब की जगमीत कौर को 15-7 से हराया था.

भवानी ने व्यक्तिगत इवेंट में अपने शुरुआती पूल मैच में जम्मू कश्मीर की जसप्रीत कौर को आसानी से 15-2 से हराया, लेकिन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें तेलंगाना के बेबी रेड्डी की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने 15-14 के करीबी अंतर से जीत हासिल की.

इस बीच सेना के कुमारसेन पद्म गिशो निधि ने राजस्थान के गत चैंपियन करण सिंह को हराकर पुरुष टीम का सब्रे व्यक्तिगत फाइनल जीता. करण सिंह ने हाल में बुडापेस्ट में विश्व कप तलवारबाजी में भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और नॉकआउट चरण में पहुंचे थे.

महिलाओं की फॉउल व्यक्तिगत इवेंट में केरल की अवंती राधिका प्रकाश ने पिछली बार की ब्रॉन्ज मेडल विजेता मणिपुर की लेशराम खुसबोरानी पर जीत दर्ज करके खिताब बरकरार रखा. पुरुषों के एपी वर्ग में गोवा के चिंगखम जेटली सिंह ने छत्तीसगढ़ के राजेंद्रन शांतिमोल शेरजिन को हराकर पहला स्थान हासिल किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज