सेरेना विलियम्‍स से लेकर नवरातिलोवा तक, नाओमी ओसाका के समर्थन में उतरे टेनिस स्‍टार्स

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (Naomi osaka Instagram)

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (Naomi osaka Instagram)

फ्रेंच ओपन (French Open 2021) के पहले राउंड में जीत के बाद नाओमी ओसाका प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में नहीं गई थी, जिस वजह से उन पर जुर्माना लगाने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर करने की चेतावनी दी गई थी. इसके बाद यह खिलाड़ी खुद ही टूर्नामेंट से हट गई और इसका कारण डिप्रेशन बताया

  • Share this:

पेरिस. जापान की चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) के अवसाद और तनाव का हवाला देते हुए फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने के फैसले का मौजूदा और पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने समर्थन किया है. विश्व रैंकिंग की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ने कहा था कि उन्हें मैच के बाद होने वाले संवाददाता सम्मेलन से तनाव का सामना करना पड़ता है.

उन्होंने फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले कहा था कि वह मैच के बाद होने वाले संवाददाता सम्मेलन में नहीं जाएंगी. पहले दौर के मुकाबले को जीतने के बाद उन्होंने ऐसा ही किया. उनकी इस हरकत पर 11 लाख का जुर्माना लगाते हुए भविष्य में ऐसा करने पर कड़ी सजा भुगतने की चेतावनी दी गई थी.

ओसाका ने इसके बाद टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा कि

हर कोई चीजों को अपने नजरिये से देखता है ऐसे में उसे जो अच्छा लगता है वह करना चाहिये. सेरेना ने कहा कि मैं नाओमी के लिए चिंतित हूं. हर कोई एक जैसा नहीं होता. मैं मोटी हूं तो दूसरे लोग पतले हैं. हर कोई अलग है और हर कोई चीजों को अलग तरह से संभालता है. आपको बस वह उससे जिस तरह से निपटना चाहती है उसे वह करने देना चाहिये. मैं केवल यही कह सकती हूं, मुझे लगता है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ कर रही है.

पूर्व दिग्गज मार्टिना नवरातिलोवा ने खिलाड़ियों के लिए मानसिक मुद्दों को जरूरी करार देते हुए कहा कि

मैं नाओमी ओसाका के लिए बहुत दुखी हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि वह ठीक होगी. एथलीटों के रूप में हमें अपने शरीर की देखभाल करना सिखाया जाता है. ऐसे में शायद मानसिक और भावनात्मक पहलू कम हो जाता है. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने या न करने से कुछ ज्यादा है.

अमेरिका की पूर्व नंबर एक महिला खिलाड़ी बिली जीन किंग ने कहा कि



यह अविश्वसनीय रूप से हिम्मत का काम है कि नाओमी ओसाका ने अवसाद के साथ अपने संघर्ष के बारे में सच्चाई का खुलासा किया है. अभी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम उन्‍हें वह स्थान और समय दें जिसकी उन्‍हें आवश्यकता है. हम उनके अच्छे होने की कामना करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज