शेन बॉन्ड ने की राहुल चाहर की तारीफ, बोले- विकेट लेने वाले गेंदबाज की भूमिका कभी नहीं बदलती

IPL 2021: राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ जीत दिलाई थी.

IPL 2021: राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ जीत दिलाई थी.

स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 27 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स उस छोटे स्कोर का बचाव करने में सफल रही थी. राहुल चाहर भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं.

  • Share this:
चेन्नई. आईपीएल में रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने शुक्रवार को लेग स्पिनर राहुल चाहर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 21 साल का यह खिलाड़ी विकेट झटकने वाला गेंदबाज है और टीम के बड़े खिलाड़ियों के बीच उनकी भूमिका कभी नहीं बदलती है. भारत के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके राहुल चाहर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 27 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स उस छोटे स्कोर का बचाव करने में सफल रही थी.

बॉन्ड ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले मैच से पहले कहा, ‘वह बहुत अच्छा कर रहे हैं, अगर आप राहुल (चाहर) को देखें, तो वह अब भी काफी युवा हैं, जिन्होंने काफी क्रिकेट खेला है. वह हमारे लिए दबाव वाले मैच (फाइनल) भी खेले हैं और टीम के प्रमुख सदस्य हैं. खुद को और बेहतर बनाने के मामले में मुझे लगता है कि उन्हें अभी एक लंबा रास्ता तय करना है.’

इसे भी देखें, IPL: जडेजा ने फील्डिंग से पंजाब को किया पस्त, रन आउट करने में हैं टॉपर

उन्होंने कहा, ‘राहुल अच्छे श्रोता हैं और मैदान पर उतरकर खेल की योजना को उतारना चाहता है. उम्मीद है कि वह अगले कुछ वर्षों तक इसे जारी रखेंगे.’ न्यूजीलैंड के लिए 18 टेस्ट और 82 वनडे खेलने वाले बॉन्ड ने कहा कि टीम में राहुल चाहर की भूमिका बदलाव नहीं आता और टीम चाहती है कि वह विकेट लेने वाले गेंदबाजी करें.
उन्होंने कहा, ‘हमारे पास पावर-प्ले में ट्रेंट बोल्ट, बूम्स (जसप्रीत बुमराह) जैसे शानदार स्ट्राइक गेंदबाज हैं. राहुल विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और आप उन्हें ऐसे गेंदबाजी के लिए प्रेरित करना चाहते हैं.’ बॉन्ड ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेना जरूरी होगा.

उन्होंने कहा, ‘उन दोनों खिलाड़ियों को जल्दी आउट करना होगा. वॉर्नर आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, वह अपनी टीम के करिश्माई खिलाड़ी हैं. हमें पता है उन दोनों का विकेट कितना अहम है.’ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई की टीम आज यानी शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज