शरत कमल, साथियान और सुतीर्था मुखर्जी ने ओलंपिक के लिए किया क्वॉलिफाई

भारत के शीर्ष एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल (@India_AllSports/Twitter)

भारत के शीर्ष एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल, जी साथियान, मनिका बत्रा और सुतीर्था मुखर्जी ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक में अपने स्थान बुक कर लिए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के शीर्ष एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल, जी साथियान, मनिका बत्रा और सुतीर्था मुखर्जी ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक में अपने स्थान बुक कर लिए हैं. दोहा में एशियाई ओलंपिक क्वॉलीफिकेशन स्पर्धा में साथियान और सुतीर्था ने अपने पहले ओलंपिक खेलों के लिए ग्रुप टॉपर्स के रूप में क्वॉलिफाई किया, जबकि शरत और मणिका ने अपने-अपने वर्ग में सर्वोच्च रैंक वाले दूसरे स्थान पर रहकर ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया. यह ओलंपिक में शरथ की चौथी उपस्थिति होगी और मनिका के लिए दूसरी.

    भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने गुरुवार को यहां एशियाई ओलंपिक क्वॉलिफाईंग टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे राउंड रोबिन मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रमीज को हराकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह सुरक्षित की. इस भारतीय खिलाड़ी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को केवल 22 मिनट में 11-4, 11-1, 11-5, 11-4 से हराया, जिससे उन्होंने ग्रुप में अपने लिए कम से कम दूसरा स्थान पक्का किया.

    इससे उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक रैंकिंग का खिलाड़ी होने के कारण टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह भी सुरक्षित की. शरत कमल इससे पहले अपने शुरुआती मैच में हमवतन जी साथियान से 9-11, 13-15, 11-5, 11-7, 12-10, 9-11, 8-11 से हार गये थे. इस बीच शरत कमल ने मनिका बत्रा के साथ मिलकर मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाकर इस वर्ग में भी क्वॉलिफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं.



    शरत ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''पुरुष एकल वर्ग में अपने चौथे ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर खुश हूं. अब ध्यान मिश्रित युगल पर है जो यहां दोहा में खेले जाने हैं.” इससे पहले वे एथेंस ओलिंपिक-2004, बीजिंग ओलिंपिक-2008 और रियो ओलिंपिक-2016 में खेल चुके हैं.''