बैडमिंटन खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी समेत 2 को हुआ कोरोना, पीवी सिंधु पर भी खतरा

बैडमिंटन खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी समेत 2 को हुआ कोरोना, पीवी सिंधु पर भी खतरा
एन सिक्की रेड्डी को हुआ कोरोना

हैदराबाद में बैडमिंटन शिविर में मौजूद हैं पीवी सिंधु (PV Sindhu) और एन सिक्की रेड्डी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेंगलुरु में हॉकी टीम के 6 खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने के बाद अब बैडमिंटन खिलाड़ी भी इस महामारी से पीड़ित हो गई हैं. हैदराबाद में चल रहे नेशनल बैडमिंटन कैंप में हिस्सा लेने पहुंची एन सिक्की रेड्डी को कोरोना वायरस हो गया है. उनकी फिजियोथेरेपिस्ट किरण जॉर्ज भी कोरोना वायरस जांच में पॉजीटिव पाई गई हैं. बता दें दोनों में ही कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए लेकिन टेस्ट में दोनों महामारी की चपेट में पाई गईं. बता दें हैदराबाद में लगे बैडमिंटन कैंप में पीवी सिंधु भी मौजूद हैं और ऐसे में उनपर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.

स्पोर्ट्स एथॉरिटी ने बंद कराई एकेडमी
सिक्की रेड्डी और किरण जॉर्ज के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद बैडमिंटन कैंप को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बंद करा दिया है. बता दें ये कैंप पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में चल रहा था. अब इस एकेडमी को सैनिटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया है.

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) की प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'सिक्की और किरण दोनों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. दोनों हैदराबाद के ही हैं और अपने घर से ही शिविर में हिस्सा ले रहे थे. दोनों में कोई लक्षण नहीं मिले हैं हालांकि अकादमी को सैनिटाइजेशन के लिये बंद किया गया है. साथ ही सिक्की और किरण दोनों के करीबी संपर्कों का पता कर लिया गया है और उनका दोबारा आरटी पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है. ' साइ ने सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ के लिये पहुंचने के बाद कोविड-19 जांच अनिवार्य की हुई है और इसी दौरान दोनों के पॉजिटिव होने का पता चला.
दिग्‍गज कप्‍तान की शर्मनाक हरकत से अस्‍पताल में भर्ती रेफरी निकिता



2018 में जब भारत की जीत से शुरू हुई थी सेपक टकरा चर्चा, जानिए क्या है यह खेल

हैदराबाद से बात करते हुए मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, 'बैडमिंटन राष्ट्रीय शिविर में सभी एथलीट, कोचों, सहयोगी स्टाफ और प्रशासनिक स्टाफ का साइ द्वारा अनिवार्य कोविड-19 परीक्षण कराया गया था और इसमें शिविर के दो सदस्यों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया. ' उन्होने साथ ही कहा, 'प्रोटोकॉल के अनुसार सभी जरूरी एहतियात बरते गये ताकि खिलाड़ी जल्द से जल्द सुरक्षित रूप से ट्रेनिंग के लिये वापसी कर सकें. '
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading