बैडमिंटन की 'चोकर' हैं पीवी सिंधु!

बैडमिंटन की 'चोकर' हैं पीवी सिंधु!
बैडमिंटन की 'चोकर' हैं पीवी सिंधु!

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में कैरोलिना मारिन से हारीं पीवी सिंधु

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2018, 4:53 PM IST
  • Share this:
क्रिकेट में जो हालत साउथ अफ्रीका की है वो बैडमिंटन की दुनिया में भारतीय शटलर पीवी सिंधु की हो गई है. बड़े टूर्नामेंट के दौरान साउथ अफ्रीकी टीम जबर्दस्त खेल दिखाती है लेकिन जैसे ही नॉकआउट स्टेज आती है वो मैच हारकर बाहर हो जाती है. कुछ ऐसा ही पीवी सिंधु के साथ भी है. सिंधु पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छा खेल दिखाती हैं, चैंपियन जैसा खेलती हैं लेकिन फाइनल मुकाबले का दबाव उन्हें ले डूबता है और वो मैच गंवा बैठती हैं.

पीवी सिंधु पर लगा 'चोकर' टैग
पीवी सिंधु ने पिछले दो सालों में जबर्दस्त प्रदर्शन जरूर किया है लेकिन ये भी सच है कि इस दौरान वो 8 बड़े टूर्नामेंट्स के फाइनल हार चुकी हैं. पीवी सिंधु ने साल 2016 में रियो ओलंपिक्स के फाइनल में हार झेली, साल 2017 और 18 में वो हॉन्गकॉन्ग ओपन का फाइनल हार गई. 2017 में ही उन्हें सुपर सीरीज के फाइनल में भी हार मिली. साल 2018 में इंडियन ओपन में भी वो खिताब से चूक गई. थाईलैंड ओपन में भी सिंधु ने खिताबी मुकाबला गंवाया. ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी सिंधु हार गई.

फाइनल में हार से सिंधु परेशान
वर्ल्ड बैटमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में हारने के बाद खुद सिंधु भी काफी परेशान दिखी. उन्होंने बयान दिया, "दोबारा फाइनल में हारना बेहद दुखदायी है. पिछली बार भी मैंने फाइनल खेला था. अगली बार मुझे और जोरदार वापसी करनी होगी. मुझे अगले टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी करनी होगी."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज