अपना शहर चुनें

States

Tennis: सोफिया केनिन पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में

केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की.
केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन (Sofia Kenin) ने गुरुवार को यहां दो बार की विम्बलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट (French Open) के फाइनल में प्रवेश किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
पेरिस. ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन (Sofia Kenin) ने गुरुवार को यहां दो बार की विम्बलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल (French Open) में प्रवेश किया. चौथी वरीयता प्राप्त केनिन का सामना अब शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की क्वॉलिफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी.

केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की और वह पिछले महीने अमेरिकी ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थी. उन्हें सातवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को हराने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

वहीं 19 साल की स्वियातेक ने पादोरोस्का को 6-2 6-1 से शिकस्त दी, जिससे वह 1975 के बाद शुरू हुई डब्ल्यूटीए कम्प्यूटर रैंकिंग के बाद रोलां गैरां के महिला फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गई हैं. उनकी रैंकिंग 54 है. वह ओपन युग में सातवीं गैर वरीय खिलाड़ी हैं, जो फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं.



यह उनका पहला मेजर फाइनल है. केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फाल्ट की लेकिन अगले ही मौके पर इसे हासिल कर लिया जब क्वितोवा का सर्विस रिटर्न शॉट बाहर चला गया. सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरां पर यह पहला सेट गंवाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज