• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 'IPL 2021 के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टूट जाएगी यूएई की पिचें'

'IPL 2021 के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टूट जाएगी यूएई की पिचें'

मार्क बाउचर ने कहा कि आईपीएल के बाद विकेट सूख जायेंगे.(PIC:PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैच यूएई में होंगे, जबकि टी20 विश्व कप भी कोरोना (Coronavirus) महामारी के कारण अब भारत की बजाय यूएई में ही होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher ) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराने से वहां पिचों पर काफी असर पड़ेगा और टी20 विश्व कप के दौरान वे स्पिनरों की मददगार साबित होंगी. आईपीएल 2021 के बाकी मैच यूएई में कराए जाएंगे, जबकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) भी कोरोना महामारी के कारण अब भारत की बजाय यूएई में ही होगा.

    आईपीएल का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होगा, जबकि टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा. बाउचर ने क्रिकइन्फो से कहा कि आईपीएल के बाद विकेट सूख जायेंगे. ये ऐसे विकेट नहीं होंगे जैसे दक्षिण अफ्रीका में होते हैं जिन पर 180- 200 रन बना सकते हैं. यहां काफी चतुराई से खेलनाा होगा.

    स्पिनरों की भूमिका हो जायेगी निर्णायक
    उन्होंने कहा कि वे उन पिचों पर आईपीएल खेलेंगे , जिससे पिचें पुरानी हो जायेंगी और बिल्कुल उपमहाद्वीप की पिचों की तरह होंगी. उन्होंने कहा कि स्पिनरों की मददगार पिचों पर बल्लेबाजी करना कठिन होगा. बाउचर ने कहा कि आईपीएल से पता चल जायेगा कि उन पिचों पर कितना स्कोर सही रहेगा. मुझे डर है कि स्पिनरों की भूमिका निर्णायक हो जायेगी.

    यह भी पढ़ें : 

    PSL 2021: सीजन के शुरुआत में हालत थी बेहद खराब, फिर 'सीक्रेट कोड' ने मुल्‍तान सुल्‍तान को बनाया चैंपियन


    IND vs SL: पृथ्‍वी शॉ ने टीम के साथियों को चेताया, कहा-द्रविड़ हैं साथ, ड्रेसिंग रूम में अनुशासन की उम्‍मीद


    बायो बबल में कोरोना की एंट्री होने के बाद 29 मैच बाद ही आईपीएल के 14वें सीजन को स्‍थगित कर दिया गया था और अब बाकी बचे हुए 31 मैच यूएई में होंगे. इसके बाद यूएई और ओमान टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा, जो पहले इस साल भारत में होने वाला था. ओमान क्रिकेट के सचिव मधु जेसरानी ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि उनके देश में  पिच उपमहाद्वीप पिचों की तरह होगा और शायद स्पिनर्स को मदद मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज