Home /News /sports /

speaker falls from the ceiling wrestling bouts stopped in birmingham commonwealth games 2022 bajrang punia wins

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में अचानक क्यों रोक दिए गए कुश्ती के मुकाबले? वजह आई सामने

बजरंग पूनिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में धमाकेदार शुरुआत की है. (AP)

बजरंग पूनिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में धमाकेदार शुरुआत की है. (AP)

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती के 9 बाउट होने के बाद अचानक मुकाबले रोक दिए गए. स्थल के अंदर मौजूद हर कोई इस घटना पर चुप्पी बनाए हुए थे कि आखिर हुआ क्या था. दर्शक ‘कॉरिडोर’ में इंतजार कर रहे थे और मुकाबला शुरू होने के समय में स्पष्टता चाह रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

9 बाउट के बाद कुश्ती के मुकाबले रोक दिए गए
बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, दीपक पूनिया जीते
दो घंटे से ज्यादा समय तक मुकाबले बाधित रहे

नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शुक्रवार (5 अगस्त) को कुश्ती के मुकाबले शुरू होने के कुछ समय बाद अचानक रोक दिए गए. इसके बाद दर्शकों को रेसलिंग हॉल से निकलने के लिए कह दिया गया. हालांकि इसकी वजह एक ऑडियो उपकरण के छत से गिरना था. प्रशंसकों और अधिकारियों को सुरक्षा जांच के लिए परिसर खाली करने को कह दिया गया जिससे कुश्ती प्रतिस्पर्धा के शुरुआती दिन अव्यवस्था का मंजर दिख रहा था.

सुबह का सत्र दो से ज्यादा घंटे तक रोक दिया गया. एक सुरक्षा अधिकारी तथा एक भारतीय, स्कॉटिश और पाकिस्तानी टीम के अधिकारी ने बताया कि एक ‘स्पीकर’ हॉल की छत से गिर गया जो लंबे विलंब का कारण बना. स्थानीय समयानुसार सत्र 11.22 मिनट पर रोका गया और फिर घोषणा की गई थी कि मुकाबले 12.15 मिनट पर शुरू होंगे. सत्र दोबारा शुरू करने का समय तीन बार बदल दिया गया. हालांकि बाद में भारतीय समयानुसार दोबारा मुकाबले शाम 6: 00 बजे शुरू हुए.

यह भी पढ़ें:Commonwealth Games-2022 Live: अंशु मलिक, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सेमीफाइनल मे पहुंचे

Neeraj Chopra-Arshad Nadeem: नीरज चोपड़ा को Commonwealth Games 2022 में कौन कर रहा याद? फैमिली का हिस्सा बताया

स्थल के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘हम सुन रहे हैं कि एक ‘स्पीकर’ गिर गया था और सुरक्षा जांच के लिए हर किसी को हॉल खाली करने के लिये कह दिया गया. एक भारतीय अधिकारी ने कहा, ‘हम ‘वॉर्म-अप’ क्षेत्र में हैं. हमने सुना कि एक ‘स्पीकर’ मैट (खेल क्षेत्र) के करीब गिर गया था.’ पाकिस्तानी टीम का एक अधिकारी भी घटना के समय हॉल के अंदर था, उन्होंने कहा, ‘मैं इसे देख नहीं सका, लेकिन कुछ चीज नीचे गिरी थी. उन्होंने कहा कि यह एक ‘स्पीकर’ था और हमें बाहर आना पड़ा.’

स्थल के अंदर मौजूद हर कोई इस घटना पर चुप्पी बनाए हुए थे कि आखिर हुआ क्या था. दर्शक ‘कॉरिडोर’ में इंतजार कर रहे थे और मुकाबला शुरू होने के समय में स्पष्टता चाह रहे थे. एक प्रशंसक इदंरपाल ने कहा, ‘हम यहां एक घंटे से ज्यादा समय से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुकाबले जल्द शुरू होंगे लेकिन हमें अभी तक सही समय पता नहीं चला है.’ सत्र रूकने से पहले नौ मुकाबले हो चुके थे. स्वर्ण पदक के दावेदार बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने आसानी से अपने वर्ग में जीत दर्ज की.

Tags: Commonwealth Games, Cwg, Wrestling

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर