लाइव टीवी

राज्यवर्धन ने शुरू किया 'खेलो इंडिया' चैलेंज, वीडियो डालकर पूछी 5 मिनट खेलने की कहानी

News18Hindi
Updated: January 9, 2019, 1:26 PM IST

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया अभियान को मजबूती देने के लिए #5MinuteAur चैलेंज की शुरुआत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2019, 1:26 PM IST
  • Share this:
केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बुधवार को एक नए अभियान की शुरुआत की है. उन्होंने खेलो इंडिया अभियान को मजबूती देने के लिए #5MinuteAur चैलेंज की शुरुआत की है. कैंपेन की शुरूआत करते हुए उन्होंने उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है.

इस वीडियो में राज्यवर्धन टेबल टेनिस खेलते नजर आ रहे हैं. खेल मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने इस वीडियो के जरिए लोगों को पांच मिनट खेलने का चैलेंज दिया है. उन्होंने जनता से खेल से जुड़ी अपनी पांच मिनट की कहानी भी शेयर करने की आपील की है.

(यह भी पढ़ें- 70 साल के केंद्रीय मंत्री ने 20 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग, वायरल हुआ VIDEO)

उन्होंने लिखा, 'हमें अपने युवा एथलीट्स की आवाज बनना होगा. जोर से बोलिए पांच मिनट और खेलो इंडिया और खेलेंगे तो और जीतेंगे. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खुद भी खिलाड़ी रह चुके हैं और ओलिंपिक में देश के लिए मेडल भी ला चुके हैं.



बता दें खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय रहते हैं. उन्होंने इससे पहले देश को फिट रखने के लिए 'हम फिट तो इंडिया फिट' जैसा मुहिम चलाया था.

#HumFitTohIndiaFit से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज चलाया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी फिटनेस वीडियो शेयर किया था. ट्विटर पर एक फिटनेस वीडियो अपलोड करते हुए राज्यवर्धन सिंह अपने ऑफिस में ही पुशअप करते नजर आए थे. चैलेंज के लिए राठौड़ ने लोगों से एक्सरसाइज करते हुए विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर ‘पाखंड’ नहीं करे कांग्रेस: राज्यवर्धन सिंह राठौड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर