ओलंपिक में जगह बना चुके नौकाचालकों के अभ्यास पर 73 लाख रुपये खर्च करेगा खेल मंत्रालय

खेल मंत्रालय ने फैसला किया है कि टोक्यो ओलंपिक में जगह बना चुके नौकाचालकों के अभ्यास पर 73.14 लाख खर्च करेगा. (Instagram/Varun Thakkar)

भारतीय सेलर (पाल नौकाचालक) नेत्रा कुमानन, विष्णु सर्वानन और केसी गणपति के अलावा वरुण ठक्कर यूरोप में अभ्यास करेंगे. खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक विभाग ने इन खिलाड़ियों के संबंधित प्रस्तावों को मंजूरी दी. इन खिलाड़ियों के अभ्यास पर 73.14 लाख का कुल खर्च आएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई कर चुके सेलर (पाल नौकाचालक) नेत्रा कुमानन (लेजर रेडियल), विष्णु सर्वानन (लेजर स्टैंडर्ड) तथा केसी गणपति और वरुण ठक्कर (स्किफ 49ईआर) यूरोप में अभ्यास करेंगे. खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक विभाग ने गुरुवार को इन खिलाड़ियों के संबंधित प्रस्तावों को मंजूरी दी. तोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले ये खिलाड़ी यूरोप में अभ्यास करेंगे.

    इन चारों खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभ्यास का कुल खर्चा 73.14 लाख रुपये आएगा. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के बयान के अनुसार सर्वानन को ओमान में मुसानाह ओपन सेलिंग चैंपियनशिप के जरिये टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने के बाद लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) में शामिल किया गया था. वह अपने कोच के साथ माल्टा में 28 दिन का अभ्यास करेंगे.

    इसे भी पढ़ें, अर्जुन लाल और अरविंद सिंह की भारतीय रोइंग टीम ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया

    खेल मंत्रालय ने उनके पुर्तगाल के विलमोरा में 14 दिन के अभ्यास के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. उनके लिए कुल 26.46 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है. मुसानाह ओपन के बाद ही टॉप्स में जगह बनाने वाली कुमानन स्पेन के ग्रैन कनारिया में 28 दिन तक अभ्यास करेंगी. इसके बाद वह हंगरी में अभ्यास करने के अलावा प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेंगी. उनके लिए 20.54 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है.

    गणपति और ठक्कर पुर्तगाल के कासकैस में 28 दिन का अभ्यास करेंगे. इन दोनों के लिए 26.14 लाख रुपये का बजट मंजूर किया गया है. गणपति और ठक्कर को भी मुसानाह ओपन के बाद टॉप्स में जगह मिली थी.