होम /न्यूज /खेल /

SL vs SA: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे वनडे में 78 रन से हराया, सीरीज भी जीती

SL vs SA: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे वनडे में 78 रन से हराया, सीरीज भी जीती

श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया. मेजबान टीम ने तीसरा वनडे 78 रन से जीता. (AFP)

श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया. मेजबान टीम ने तीसरा वनडे 78 रन से जीता. (AFP)

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच (SL vs SA 3rd ODI) में 78 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. श्रीलंका ने कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में 9 विकेट खोकर 203 रन बनाए जिसके बाद केशव महाराज की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम की पारी मात्र 125 रन पर सिमट गई.

अधिक पढ़ें ...

    कोलंबो. श्रीलंका ने मंगलवार को सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे (SL vs SA 3rd ODI) में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज भी 2-1 से जीत ली. यह श्रीलंका की पिछले 19 महीने में पहली वनडे सीरीज जीत है. कम स्कोर वाले इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और 80 ओवर में 19 विकेट गिरे. इसमें से 16 विकेट स्पिनरों ने चटकाए जो पुरुष वनडे क्रिकेट मैच में स्पिनरों द्वारा हासिल दूसरे सबसे अधिक विकेट हैं.

    श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 203 रन बनाए लेकिन फिर दक्षिण अफ्रीका को 30 ओवर में 125 रन पर ढेर करके 78 रन से जीत दर्ज की. श्रीलंका की ओर से पदार्पण कर रहे ऑफ स्पिनर महेश थीकसाना ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया और कुल 37 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

    इसे भी पढ़ें, मैनचेस्टेर टेस्ट में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन? फैंस बोले- अब तो पक्का है

    लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने 38 रन देकर दो जबकि दुष्मंता चमीरा ने 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए. चमीरा ने 29 रन भी बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी में चरिथ असालंका ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. वह लगातार तीसरे अर्धशतक से चूक गए.

    दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने रिकॉर्ड 40 ओवर फेंके जो पिछले रिकॉर्ड से सात अधिक हैं. कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे. दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (22) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया.

    Tags: Cricket news, South Africa vs Sri Lanka, Sri Lanka Cricket Team

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर