• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए श्रीलंकाई टीम को 74 लाख रुपये का इनाम

IND vs SL : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए श्रीलंकाई टीम को 74 लाख रुपये का इनाम

भारत के खिलाफ सीरीज में दासुन शनाका ने श्रीलंकाई टीम की कमान संभाली और टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. (AP)

भारत के खिलाफ सीरीज में दासुन शनाका ने श्रीलंकाई टीम की कमान संभाली और टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. (AP)

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की कार्यकारी समिति ने टीम के खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की है और राष्ट्रीय टीम को 100,000 डॉलर (करीब 74 लाख रुपये) का इनाम देने की घोषणा की. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने पहली बार भारत को टी20 सीरीज में हराया.

  • Share this:

    कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाली अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए शुक्रवार को 100,000 डॉलर (करीब 74 लाख रुपये) के नकद पुरस्कार की घोषणा की. श्रीलंका ने भारतीय टीम को 2-1 से हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम की थी. श्रीलंका को हालांकि वनडे सीरीज में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. उसने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 में 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की.

    एसएलसी ने बयान में कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ की इस बेहद जरूरी जीत के लिए तारीफ की और राष्ट्रीय टीम को 100,000 डॉलर का पुरस्कार देने का फैसला किया.’ श्रीलंका ने भारत के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीती.

    इस सीरीज में टीम की कमान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) संभाल रहे थे. वहीं, भारतीय टीम का नेतृत्व अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने किया. धवन की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. टी20 सीरीज का पहला टी20 भारत ने जीता लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए श्रीलंका ने अंतिम दोनों टी20 में जीत दर्ज की.

    इसे भी पढ़ें, श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर 1 साल का बैन, 38 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

    यह सीरीज कोरोना वायरस से प्रभावित रही. सीरीज शुरू होने से पहले जहां श्रीलंका के खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे तो वहीं, दूसरे टी20 से पहले भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या इस घातक वायरस की चपेट में आ गए. क्रुणाल के करीबी संपर्क में आने के चलते कई भारतीय खिलाड़ी अंतिम दो टी20 मैचों में नहीं खेल पाए थे. बाद में सीरीज खत्म होने के बाद रिपोर्ट आई कि युजवेंद्र चहल भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. फिलहाल सभी संक्रमित खिलाड़ी श्रीलंका में आइसोलेशन में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज