SL vs BAN : करुणारत्ने ने जड़ा दोहरा शतक, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका मजबूत

करुणारत्ने ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार दोहरा शतक जड़ा. (Twitter/SLC)

करुणारत्ने ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार दोहरा शतक जड़ा. (Twitter/SLC)

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच बड़े स्कोर वाले ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे जिससे श्रीलंकाई टीम अभी 29 रन से पीछे है. श्रीलंकाई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 512 रन बनाए. करुणारत्ने 234 और धनंजय डिसिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे.

  • Share this:
पालेकल (श्रीलंका). श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. इससे उनकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन शनिवार को स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिए. यह मुकाबला बड़े स्कोर वाले ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे जिससे श्रीलंकाई टीम अभी 29 रन से पीछे है. 33 साल के करुणारत्ने 419 गेंदों पर 234 रन बनाकर चौथे दिन नाबाद लौटे.

करुणारत्ने ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जमाया और उन्हें धनंजय डि सिल्वा का पूरा साथ मिला. करुणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डि सिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. रविवार को अंतिम दिन का खेल जल्दी शुरू होगा क्योंकि चौथे दिन 22 ओवर नहीं फेंके गए. बांग्लादेशी गेंदबाज शनिवार को एक भी विकेट नहीं झटक सके जिससे करुणारत्ने और डि सिल्वा ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 322 रन की भागीदारी निभाई. करुणारत्ने ने अपनी पारी के दौरान 25 चौके और डिसिल्वा ने 20 चौके जड़े.

इसे भी पढ़ें, कोविड-19 से उबरे सचिन मरीजों के लिए दान करेंगे प्लाज्मा, फैंस से की बड़ी अपील

श्रीलंकाई टीम दिन का खेल शुरू होने तक बांग्लादेश से 312 रन से पिछड़ रही थी और स्टंप तक टीम महज 29 से पीछे है. करुणारत्ने ने श्रीलंका की पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी की जिसमें उनकी मैराथन पारी 11 घंटे तक हो गई है, वह चारों दिन मैदान पर उतरे जिससे यह कुल 1443 मिनट रहे.
मैच के पहले दिन 33 साल के हुए करुणारत्ने ने तस्कीन अहमद की गेंद पर मिडविकेट पर दो रन लेकर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया. इसके बाद यह बायें हाथ बल्लेबाज पूरी लय में था. डिसिल्वा को भी गेंदबाजों से जरा भी परेशानी नही हुई और उन्होंने कुछ शानदार शॉट जमाए. डिसिल्वा ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और वह छह घंटे से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज