Home /News /sports /

Step Set Go हमारी हेल्थ सुधारने में करेगा मदद, वॉकिंग करके कर सकते हैं कमाई भी

Step Set Go हमारी हेल्थ सुधारने में करेगा मदद, वॉकिंग करके कर सकते हैं कमाई भी

स्टेप सेट गो (Step Set Go) एप करेगा आपकी मदद. (प्रतीकात्मक फोटो- Shutterstock.com)

स्टेप सेट गो (Step Set Go) एप करेगा आपकी मदद. (प्रतीकात्मक फोटो- Shutterstock.com)

आज हर व्यक्ति स्वस्थ रहने के लिए कोई ना कोई एक्सरसाइज करता है. अब आप और हम स्टेप सेट गो (Step Set Go) एप के जरिए अपनी हेल्थ पर नजर रख सकेंगे. यह कई तरह से हमारी मदद करता है.

    नई दिल्ली. आज हर खिलाड़ी के अलावा हर व्यक्ति स्वस्थ रहने के तरीके खोज रहा है. इसके लिए वह रोजाना एक्सरसाइज भी करता है. अब आप एक्सरसाइज के टिप्स के साथ-साथ कमाई भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस एक आसान काम करना है. आपको स्टेप सेट गो (Step Set Go) एप डाउनलोड करना होगा. अब तक 50 लाख लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं. इतना ही नहीं इस एप से एक साथ कई लोग ग्रुप बनाकर जुड़ सकते हैं और एक-दूसरे की फिटनेस पर नजर भी रख सकेंगे. पूर्व क्रिकेटर जहीर खान (Zaheer Khan) भी इस एप से जुड़े हुए हैं.

    एक व्यक्ति इस एप से कमाई कर सकता है. एप से 250 से अधिक कंपनियां जुड़ी हुई हैं. वह यहां से चुनिंदा सामान पर अंक के आधार पर मिले कॉइन का उपयोग कर सकता है. एप में आपको कदम की गिनती यानी आपने कितने कदम चले, उस आधार पर अंक मिलते हैं. यही अंक आपको कॉइन दिलाते हैं, जिससे आप डबल फायदा उठाते हो. 1000 स्टेप पर आपको एक कॉइन मिलते हैं.

    जहीर खान ने कहा कि इस एप के जरिए लोगों की रुचि बढ़ाना हमारा काम है. चलने से आपकी सेहत भी अच्छी होगी और आपको फायदा मिलेगा. हम इसके माध्यम से उन्हें एंस्पायर करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि आप पहले खुद के लिए एक्सरसाइज करते थे. लेकिन एप के जरिए आपको इन्सेंटिव मिल रहा है और कुछ लेकर जा रहे हैं. आने वाले समय में एप में धीरे-धीरे वॉकिंग, स्वीमिंग को भी जोड़ा जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ा जा सके.

    उन्होंने कहा कि वॉकिंग से भी लोग शुरुआत कर सकते हैं. आप ऐप के जरिए अपनी फैमिली की हेल्थ पर भी नजर रख सकते हैं. इसके अलावा आपको हेल्थ इंश्योरेंस में भी छूट मिलेगी. कुछ मिलाकर एप लोगों को हेल्थ के प्रति जागरूक करने का काम करेगा.

    Tags: Sports news, Zaheer Khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर