Home /News /sports /

Tokyo Paralympics: सुहास, तरूण, मनोज सरकार सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में 4 मेडल मिलने की उम्मीद

Tokyo Paralympics: सुहास, तरूण, मनोज सरकार सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में 4 मेडल मिलने की उम्मीद

Tokyo Paralympics: आईएएस सुहास टोक्यो पैरालंपिक केे सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

Tokyo Paralympics: आईएएस सुहास टोक्यो पैरालंपिक केे सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

Tokyo Paralympics 2020: भारतीय शटलर सुहास यथिराज, तरूण ढिल्लों और मनोज सरकार टोक्यो पैरालंपिक में सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने भी मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया.

    नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने शुक्रवार को टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया. वहीं सिंगल्स में सुहास यथिराज, तरूण ढिल्लों और मनोज सरकार ने भी अंतिम चार में जगह बनायी. भगत और कोहली ने ग्रुप बी में थाईलैंड के सिरिपोंग टीमारोम और निपाडा साएनसुपा की जोड़ी को 29 मिनट में 21-15 21-19 से हराया जिससे वे ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहे.

    मेन्स सिंगल्स में नोएडा जिले के मजिस्ट्रेट सुहास, तरूण और मनोज ने अपना दूसरा ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया. एसएल4 क्लास में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सुहास ने ग्रुप ए में इंडोनेशिया के हैरी सुसांतो को 19 मिनट में 21-6 21-12 से शिकस्त दी जबकि दूसरे वरीय तरूण ने एसएल4 के ग्रुप बी मैच में कोरिया के शिन क्यूंग हवान को 21-18 15-21 21-17 से हराया. सुहास का सामना दिन में अब फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास मजूर से होगा जबकि तरूण इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे.

    एसएल क्लासिफिकेशन में वो खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं जिन्हें खड़े होने में दिक्कत हो या निचले पैर का विकार हो जबकि एसयू में ऊपरी हिस्से के विकार वाले एथलीट खेलते हैं. अपने ग्रुप में तीन में से दो-दो जीत दर्ज करने के बाद सुहास और तरूण ने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया और नॉकआउट चरण में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं. सुहास को एक टखने में विकार है जबकि आठ साल की उम्र में गंभीर चोट के कारण तरूण के घुटने के मूवमेंट सीमित हैं.

    Tokyo Paralympics: अवनि लेखरा ने रचा इतिहास, टोक्यो पैरालंपिक में जीता दूसरा मेडल

    एसएल3 क्लास में मनोज ने यूक्रेन के ओलेकसांद्र चिरकोव पर 21-16 21-9 की जीत से नॉकआउट चरण में जगह बनायी. वह ग्रुप ए में दुनिया के नंबर एक प्रमोद भगत के बाद दूसरे स्थान पर रहे. पोलियो से ग्रस्त 31 साल के मनोज को अपने शुरुआती मैच में भगत से हार का सामना करना पड़ा था.

    Tokyo Paralympics: एथलीट प्रवीण कुमार ने जीता सिल्वर, भारत को मिला टोक्यो पैरालंपिक में 11वां मेडल

    इससे पहले पलक कोहली (19) और पारूल परमार (48) की जोड़ी को एसएल3-एसयू5 महिला युगल के ग्रुप ए में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. भारतीय जोड़ी फ्रांस की लेनेग मोरिन और फौस्टिन नोएल की जोड़ी से 12-21 20-22 से पराजित हो गयी. वहीं सुहास को अपने मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि तरूण को अपने प्रतिद्वंद्वी को पस्त करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी.

    Tags: Paralympics, Paralympics 2020, Sports news, Tokyo Paralympics, Tokyo Paralympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर