बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका की आत्महत्या पर बोले सुरेश रैना- यह हमारी कमी है

सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं.

सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं.

पहलवान बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने हरियाणा के चरखी दादरी जिले में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. हाल में वे एक मुकाबला हार गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पहलवान रितिका फोगाट ने हरियाणा के चरखी दादरी जिले में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. वह पहलवान फोगाट बहनों की ममेरी बहन हैं और हाल में एक मुकाबला गंवा बैठी थीं. यह टूर्नामेंट राजस्थान के भरतपुर में 12 से 14 मार्च के बीच आयोजित हुआ था. रितिका चरखी दादरी में महावीर फोगाट स्पोर्ट्स अकेडमी में पहलवानी के दांव-पेंच सीख रही थीं.



रितिका की आत्महत्या पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "रितिका की खबर सुनकर दुख हुआ. यदि हमारे युवा इस दबाव में रह रहे हैं तो यह हमारी कमी है. हम उन्हें यह समझाने में विफल रहे हैं कि हार गए कोई बात नहीं. उठो और फिर प्रयास करो. ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. परिवार के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.’ इसके पहले बबीता फोगाट और गीता फोगाट ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया था. गीता ने ट्वीट में कहा, ‘भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी, पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है, हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए.’

राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में करीब 5 साल से अभ्‍यास कर रही थी. 53 किग्रा भार वर्ग में राज्‍य स्‍तर पर एक अंक से मिली हार से रितिका इस कदर टूट गई कि उन्‍होंने खतरनाक कदम उठा लिया. वह इससे पहले करीब 4 बार राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में हिस्‍सा ले चुकी थीं. कई अन्य खिलाड़ियों ने भी रितिका की मौत पर दुख व्यक्त किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज