Home /News /sports /

सैयद मोदी बैडमिंटन: मेंस सिंगल्स के एक फाइनलिस्ट को हुआ कोरोना, अब बांटी जाएगी पुरस्कार राशि

सैयद मोदी बैडमिंटन: मेंस सिंगल्स के एक फाइनलिस्ट को हुआ कोरोना, अब बांटी जाएगी पुरस्कार राशि

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का  फाइनलिस्ट कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनलिस्ट कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स के फाइनल में पहुंचने वाला एक खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. ऐसे में फाइनल मैच को ‘कोई मुकाबला नहीं’ घोषित कर दिया गया है. अब पुरस्कार राशि भी फाइनल में जगह बनाने वाले दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबर बांटी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Badminton) के पुरुष एकल के फाइनलिस्ट के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद ‘कोई मुकाबला नहीं’ घोषित कर दिया गया. ऐसे में अब पुरस्कार राशि दोनों खिलाड़ियों के बीच बांटी जाएगी. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि दोनों फाइनलिस्ट को अब विश्व रैंकिंग के समान अंक और पुरस्कार राशि दी जाएगी.

बीडब्ल्यूएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय 2022 के पुरुष एकल के फाइनल में पहुंचे दोनों खिलाड़ियों को विश्व रैंकिंग के अंक और पुरस्कार राशि का समान हिस्सा मिलेगा.’ इसमें आगे कहा गया है, ‘एक फाइनलिस्ट को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था, जबकि अन्य फाइनलिस्ट को उसका करीबी संपर्क माना गया है. इसलिए पुरुष एकल फाइनल को ‘कोई मुकाबला नहीं’ घोषित किया गया है.’

इसे भी देखें, प्रो कबड्डी लीग में कोरोना अटैक, खिलाड़ियों के संक्रमित होने में बदला शेड्यूल

फाइनल मुकाबला रविवार को फ्रांस के दो खिलाड़ियों अर्नाड मर्कल और लुकास क्लियरबोट के बीच खेला जाना था. इससे पहले भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने हमवतन मालविका बंसोड़ को हराकर महिला एकल का खिताब जीता था.

Tags: Badminton, Badminton World Federation, COVID 19, Pv sindhu, Sports news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर