टी20 वर्ल्ड कप 9 की बजाय 5 शहरों में हो सकता है आयोजित, यूएई में कराने की सोचना जल्दबाजी: BCCI

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप 9 की बजाय पांच शहरों में आयोजित किया जा सकता है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप 9 की बजाय पांच शहरों में आयोजित किया जा सकता है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप 9 की बजाय पांच शहरों में आयोजित किया जा सकता है. आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए हमेशा एक विकल्प रहता है और पिछले साल आईसीसी की बैठक में तय होने के बाद यूएई विकल्प है. श्रीलंका, बांग्लादेश या दूसरे देशों में आईसीसी टी20 विश्व कप तीन या चार शहरों में ही होता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) अक्टूबर में भारत में ही होगा, हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में आयोजित कराया जा सकता है. परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में विकल्प तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह विकल्प यूएई है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का आयोजन इस समय बायो-बबल में हो रहा है लेकिन बीसीसीआई के सामने असल चुनौती टी20 वर्ल्ड कप प्रतिकूल परिस्थितियों में कराने की है.

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं तो विश्व कप भारत में ही होगा. यह हो सकता है कि नौ शहरों की बजाय मैच चार या पांच शहरों में हो.’ आईसीसी के एक निरीक्षण दल को 26 अप्रैल को दिल्ली आकर आईपीएल के बायो-बबल का जायजा लेना था लेकिन भारत यात्रा पर लगे प्रतिबंध के कारण दौरा स्थगित करना पड़ा.

इसे भी देखें, कोरोना से जंग : सचिन, शिखर, उनादकट के अलावा विदेशी खिलाड़ी भी आए आगे

अधिकारी ने कहा, ‘उस टीम को इस सप्ताह आना था लेकिन यात्रा प्रतिबंध लागू होने से वे बाद में आएंगे.’ आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि टूर्नामेंट यूएई में कराने पर अभी कोई विचार नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘हम हालात पर नजर रखे हुए हैं. इस समय फैसला लेना जल्दबाजी होगी. टीम नहीं आई क्योंकि यूएई से भारत की यात्रा पर प्रतिबंध है.’
बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मलहोत्रा ने शुक्रवार को बीबीसी से कहा था कि यूएई विकल्प रखा गया है. बोर्ड के अधिकारी ने हालांकि कहा कि परंपरा के तहत यूएई हमेशा दूसरा विकल्प रहता ही है. उन्होंने कहा, ‘आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए हमेशा एक विकल्प रहता है और पिछले साल आईसीसी की बैठक में तय होने के बाद यूएई विकल्प है. धीरज ने जो कहा, उसमें कुछ नया नहीं है. अगर अगले पांच महीने में हालात समान रहते हैं तो दूसरी योजना तैयार रखनी होगी.’

इसे भी पढ़ें, पृथ्वी शॉ ने जड़े 6 गेंदों पर 6 चौके, बोले- पता था मावी कहां गेंदबाजी करेंगे

श्रीलंका, बांग्लादेश या दूसरे देशों में आईसीसी टी20 विश्व कप तीन या चार शहरों में ही होता है लेकिन भारत में बोर्ड की राजनीति के कारण ऐसा संभव नहीं है. वर्ल्ड कप 2011 और टी20 वर्ल्ड कप 2016 के आयोजन से जुड़े रहे बोर्ड के अधिकारी ने कहा, ‘बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली का शहर (कोलकाता), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ल का शहर (लखनऊ), सचिव जय शाह का शहर (अहमदाबाद) और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का शहर (धर्मशाला) है.’ उन्होंने बताया कि इसके अलावा मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद तो हैं ही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज