Home /News /sports /

T20 World Cup: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍या होगा भारत का बल्‍लेबाजी क्रम? ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होगा तय

T20 World Cup: पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍या होगा भारत का बल्‍लेबाजी क्रम? ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होगा तय

T20 World Cup: विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा और आखिरी वार्म अप मैच खेलेगी (PTI)

T20 World Cup: विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा और आखिरी वार्म अप मैच खेलेगी (PTI)

T20 World Cup, India vs Pakistan: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपने अभियान का आगाज करेगी. उससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अपने अभियान का आगाज करेगी. हर किसी की नजर इस मैच पर होगी. ऐसे में पाकिस्‍तानी अटैक के सामने और यूएई के विकेट को ध्‍यान में रखते हुए भारत का बल्‍लेबाजी क्रम क्‍या होगा, इसे भारत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और आखिरी वार्म अप मैच में बुधवार को तय करेगा. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया इस अभ्‍यास मैच में बल्लेबाजी क्रम को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगी.

    इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को अभ्यास मैच से पहले ही कोहली ने कहा था कि शीर्ष 3 स्थान तय है, जिसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट की जीत में 70 रन की पारी खेलने वाले युवा ईशान किशन अंतिम एकादश में चयन का दावा पुख्ता कर चुके हैं. ऋषभ पंत ( नाबाद 29 ) को सूर्यकुमार यादव से ऊपर भेजा गया था और अब देखना है कि वह बुधवार को किस क्रम पर उतरते हैं. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की, लिहाजा इस मैच में वह हाथ आजमाना चाहेंगे.

    हार्दिक पंड्या बने टीम इंडिया की चिंता
    चर्चा का विषय हार्दिक पंड्या बने हुए है जो इंग्लैंड के खिलाफ सहज नहीं दिखे. वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं तो देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या उन्हें बतौर बल्लेबाज के रूप में उतारता है. उनकी गेंदबाजी के बिना भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी चूंकि 5 गेंदबाजों में से एक के विफल रहने पर जरूरत पड़ सकती है.इंग्लैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं.

    भारत और पाकिस्तान क्रिकेटरों की कमाई में जमीन-आसमान का अंतर, जानें एक मैच खेलने के लिए कितने मिलते हैं पैसे

    एन श्रीनिवासन का बड़ा बयान, धोनी के बिना CSK नहीं, सीएसके के बिना धोनी नहीं

    मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए, लेकिन महंगे साबित हुए. राहुल चाहर भी काफी महंगे रहे. मौजूदा फॉर्म की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज हारने के बाद से भारत लगातार आठ सीरीज में अपराजेय रहा है. टी20 विश्व कप 2016 के बाद से भारत ने 72 टी20 मैच खेलकर 45 जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में 3 विकेट से हराया. डेविड वॉर्नर की खराब फॉर्म आईपीएल के बाद यहां भी जारी रही और वह पहली गेंद पर आउट हो गए. एड्म जम्‍पा और केन रिचर्डसन ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज विफल रहे. एश्टन एगर और मिचेल स्टार्क ने आखिर में ताबड़तोड़ छोटी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई.

    Tags: India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर