सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले पर फैसला करेगा भारत

एआईटीए (AITA) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि चार नवंबर को होने वाली सुरक्षा समीक्षा के बाद तय किया जाएगा कि मुकाबला इस्लामाबाद (Islamabad) में होगा या किसी तटस्थ स्थान पर

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 7:58 PM IST
सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले पर फैसला करेगा भारत
भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है डेविस कप मुकाबला
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 7:58 PM IST
भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच इस्लामाबाद (Islamabad) में 29 और 30 नवंबर को होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले को खेलने पर फैसला एक और सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया जाएगा. अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी . पहले यह मुकाबला इस्लामाबाद में 14 और 15 सितंबर को होना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) द्वारा पिछले महीने कराई गई सुरक्षा समीक्षा के बाद इसे नवंबर तक टाल दिया गया था.

चार नवंबर को होगी सुरक्षा समीक्षा

एआईटीए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि चार नवंबर को होने वाली सुरक्षा समीक्षा के बाद तय किया जाएगा कि मुकाबला इस्लामाबाद में होगा या किसी तटस्थ स्थान पर .

एआईटीए ने कहा ,‘भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप मुकाबला 29 और 30 नवंबर / एक दिसंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना है .’  इसमें कहा गया ,‘वहां सुरक्षा हालात का चार नवंबर को फिर जायजा लिया जाएगा ताकि यह तय हो सके कि मुकाबला इस्लामाबाद में होगा या कहीं और .’

आईटीएफ की डेविस कप समिति ने दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव के मद्देनजर मुकाबले अन्यत्र स्थानांतरित करने के भारत के अनुरोध के बाद इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया था .

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में है तनाव

जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापिस लेने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर दिये थे . इसके बाद से डेविस कप मुकाबले को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थी . भारत ने मुकाबले के लिए मजबूत टीम का ऐलान किया था लेकिन जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के दूत को देश छोड़ने को कहा . इसके अलावा सद्भावना एक्सप्रेस रोक दी गई और पाकिस्तान बार बार भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर इसे अंतरराष्ट्रीय विवाद बनाना चाहता है .
Loading...

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद, AFI ने स्वीकार किया AIFF का निमंत्रण

हिमा दास वर्ल्ड चैंपियनशिप में नहीं लेंगी हिस्सा, AFI की लिस्ट में नहीं है नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...