Home /News /sports /

Davis Cup: श्रीलंका दौरे से बढ़ी भारत की मुश्किलें, अब टीम इंडिया को भी अगले महीने जाना होगा पाकिस्तान!

Davis Cup: श्रीलंका दौरे से बढ़ी भारत की मुश्किलें, अब टीम इंडिया को भी अगले महीने जाना होगा पाकिस्तान!

हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था

हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था

आईटीएफ सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद फैसला करेगी कि टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए या नहीं, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के दौरे को देखकर लग रहा है कि टेनिस महासंघ वहां की सुरक्षा स्थिति को लेकर आश्वस्त है

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए पाकिस्तानी (Pakistan) वीजा हासिल करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया, जिससे संकेत मिलते हैं कि अगर आईटीएफ (ITAF) इस मुकाबले को तटस्थ स्थान पर करवाने की उसकी मांग को नामंजूर कर देता है तो वह अगले महीने डेविस कप मैच के लिए टीम को पड़ोसी देश भेज सकता है.

    यह भी पता चला है कि एआईटीए (AITA) किसी भी खिलाड़ी पर पाकिस्तान का दौरा करने के लिए दबाव नहीं बनाएगा और वह यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से निलंबन, रेलीगेशन और जुर्माने से बचने के लिए दूसरे दर्जे की टीम भेजने को भी तैयार है. अगर आईटीएफ मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर करवाता है तो प्रजनेश गुणेश्वरन को छोड़कर सभी शीर्ष खिलाड़ी इसके लिए उपलब्ध रहेंगे. प्रजनेश की मुकाबले के पहले दिन यानि 29 नवंबर को शादी है.

    पहले सितंबर में होना था मुकाबला
    यह मुकाबला पहले इस्लामाबाद में 14-15 सितंबर को होना था, लेकिन आईटीएफ ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद इसे 29-30 नवंबर तक टाल दिया था. एआईटीए सुरक्षा चिंताओं का हवाला देकर मुकाबले को किसी तटस्थ स्थल पर करवाने के लिए लगातार विश्व संस्था को लिख रहा है. एआईटीए के पदाधिकारियों ने डीएलटीए में बैठक की, जिसमें गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) ने भी हिस्सा लिया. इसमें वीजा प्रक्रिया शुरू करने और तटस्थ स्थल की मांग जारी रखने का फैसला किया गया.एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने पीटीआई से कहा कि हम आईटीएफ से अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं और उसके अनुसार ही फैसला करेंगे लेकिन अभी हमें वीजा प्रक्रिया शुरू करनी होगी.

    Team India, Sri Lanka Cricket Team, Davis Cup, tennis, टेनिस, डेविस कप, टीम इंडिया
    आईटीएफ मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर करवाता है तो प्रजनेश गुणेश्वरन को छोड़कर सभी शीर्ष खिलाड़ी इसके लिए उपलब्ध रहेंगे


    सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट मिलने के बाद फैसला
    आईटीएफ (ITAF) ने अपने हाल के जवाब में एआईटीए को बताया था कि डेविस कप समिति अगले महीने के शुरू में सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट मिलने के बाद ही फैसला करेगी. श्रीलंका क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे के बाद लगता है कि आईटीएफ (ITAF) वहां की सुरक्षा स्थिति को लेकर आश्वस्त है. आईटीएफ चार नवंबर को फैसला कर सकता है और उस आधार पर एआईटीए निर्णय लेगा. कुछ खिलाड़ी और गैर खिलाड़ी कप्तान भूपति (Mahesh Bhupathi) पाकिस्तान का दौरा करने को लेकर अपनी आशंका व्यक्त कर चुके हैं.भूपति ने कहा कि आईटीएफ को अगर इस्लामाबाद सुरक्षित लगता है तो उसे भारतीय टीम की जिम्मेदारी लेनी होगी.
    इस बीच सूत्रों ने बताया कि अगर तटस्थ स्थल नहीं मिलता है तो एआईटीए आईटीएफ (ITAF) के फैसले के खिलाफ जाने के मूड में नहीं है. उन्होंने कहा कि अगले 20 दिन में काफी कुछ बदल सकता है, लेकिन एआईटीए को टीम भेजनी होगी, क्योंकि एआईटीए मुकाबले से हटकर जुर्माने की मोटी धनराशि नहीं भर सकता. यह कम से कम एक करोड़ रुपये होगा. टीम को निलंबित और रेलीगेट किया जा सकता है. ऐसे में आज हम जिस स्थिति में हैं वहां तक पहुंचने में चार साल लग जाएंगे.

    बांग्लादेश से नहीं जीत पाया भारत, आदिल खान के गोल ने बचाई लाज

    बड़ी खबर: कार एक्सीडेंट में हुई 4 भारतीय खिलाड़ियों की मौत, एक की हालत गंभीर

    Tags: Davis cup, Sports news, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर