लाइव टीवी

यूरोपियन ओपन: ढाई साल बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे एंडी मरे

भाषा
Updated: October 20, 2019, 2:38 PM IST
यूरोपियन ओपन: ढाई साल बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे एंडी मरे
एंडी मरे ने युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराया

चोट से संघर्ष कर रहे एंडी मरे (Andy Murray) पिछली बार 2017 में दुबई ओपन के खिताबी मुकाबले में पहुंचे थे

  • Share this:
एंटवर्प (बेल्जियम). विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने ढाई साल में पहली बार किसी टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. जनवरी में कूल्हे का ऑपरेशन करवाने वाले मरे ने फ्रांस के युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराकर यूरोपियन ओपन (European Open) के फाइनल में प्रवेश किया. मरे 2017 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहे. मार्च 2017 में वे दुबई ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह उनके लिए लिए हैरानी भरा है. वे फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हैं. खिताबी मुकाबले में 32 वर्षीय ब्रिटिश खिलाड़ी का मुकाबला तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टेन वावरिंका से ‌होगा. मरे का वावरिंका के खिलाफ रिकॉर्ड 11-8 है. स्विट्जरलैंड के वावरिंका ने इससे पहले इतालवी किशोर जेनिक सिनर को 6-3, 6-2 से हराया और अपने करियर में 30वीं बार फाइनल में जगह बनाई.




Andy Murray,tennis, sports news, एंडी मरे, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
स्टेन वावरिंका ने जेनिक सिनर को 6-3, 6-2 से हराया 



चोट के बाद करियर को पटरी पर लाने में लगे मरे


मरे (Andy Murray) अभी रैंकिंग में 243वें स्‍‌थान पर हैं. चोट के चलते काफी समय से वह खराब लय में चल रहे हैं और एक बार फिर वह अपने करियर को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. मरे के लिए साल 2016 गोल्डन टाइम रहा. इस समय उन्होंने विंबलडन का खिताब जीता और दूसरी बार ओलिंपिक चैंपियन भी बने. इसी दौरान वह दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी भी बने थे, लेकिन 2017 में वह चोट से ही जूझते रहे और नंबर एक का भी ताज गंवा दिया था. यूरोपियन ओपन के सेमीफाइनल में मरे ने कोपिल को दो घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में मात दी थी. फाइनल के बारे में  मरे ने कहा कि उन्होंने और स्टेन ने एक दूसरे के खिलाफ काफी खेला है. उन्हें उम्मीद है कि ये एक अच्छा मैच होगा.


Loading...

18 साल के युवा खिलाड़ी को हराकर फाइनल में पहुंचे वावरिंका

वावरिंका  (Stan Wawrinka) ने 18 साल के इटली के जैनिक सिनर को सेमीफाइनल में मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया.  इस जीत के साथ ही वावरिंका करियर में 30वीं बार किसी फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं सिनर 2014 के बाद किसी एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. सिनर से पहले क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच ने यह मुकाम हासिल किया था.

199 रन पर अटके थे रोहित शर्मा, वायरल हो गया जोफ्रा आर्चर का 6 साल पुराना ट्वीट

तीन साल के लंबे इंतजार के बाद अजिंक्य रहाणे ने जड़ा घर में शतक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 2:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...