लाइव टीवी
Elec-widget

एटीपी फाइनल्स से बाहर हुए 'बिग थ्री', डोमिनिक थीम और सिसिपास में होगी खिताबी जंग

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 6:48 PM IST
एटीपी फाइनल्स से बाहर हुए 'बिग थ्री', डोमिनिक थीम और सिसिपास में होगी खिताबी जंग
एटीपी फाइनल्स साल का आखिरी टेनिस टूर्नामेंट होता है

स्टेफनॉस सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) और डोमिनिक थीम (Dominic Theim) साल के अंत के एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) के फाइनल में आमने-सामने होंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 6:48 PM IST
  • Share this:
लंदन. डोमिनिक थीम (Dominic Theim) ने मौजूदा चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) को हराकर एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट (ATP Finals Tennis Tournament) के फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला रोजर फेडरर (Roger Federer) को हराने वाले स्टेफनॉस सिसिपास (Stefnos Tsitsipas) से होगा. ऑस्ट्रिया (Austria) के पांचवीं वरीयता प्राप्त थीम ने शनिवार को खेले गये सेमीफाइनल में जर्मनी के ज्वेरेव (Alexander Zverev) को 7-5, 6-3 से हराया. इससे पहले यूनान के सिसिपास ने फेडरर को 6-3, 6-4 से पराजित किया था. सिसिपास पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं.

थीम चौथी बार एटीपी फाइनल्स खेल रहे हैं लेकिन पिछले तीन अवसरों पर वह केवल तीन मैच जीत पाये थे और कभी ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाये थे. दूसरी तरफ फेडरर से 17 वर्ष छोटे सिसिपास ने इस 38 वर्षीय दिग्गज की सातवीं बार चैंपियन बनने की उम्मीदों पर पानी फेरा. 21 साल के खिलाड़ी ने 38 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी को ऑस्ट्रेलियन ओपन में हराया था लेकिन उसके बाद वह दो बार फेडरर से हार चुके हैं.

एटीपी फाइनल्स में हार के बावजूद नंबर वन रहे नडाल
राफेल नडाल भले ही अपना पहला एटीपी फाइनल्स का खिताब नहीं जीत पाये लेकिन वह साल के अंत में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने रहेंगे. चोट से जूझने के बाद लंदन आने वाले स्पेनिश खिलाड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्हें राउंड रोबिन आधार पर होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा.

Rafael nadal, tennis, sports news, tennis news
राफेल नडाल पहली बार साल 2008 में नंबर वन बने थे


नोवाक जोकोविच भी सेमीफाइनल में पहुंचने में रहे नाकाम
नडाल ने इसके बाद हालांकि डेनिल मेदवेदेव और स्टेफनॉस सिसिपास को हराया लेकिन यह उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं था. दूसरे ग्रुप में नोवाक जोकोविच भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाये जिससे नडाल का नंबर एक पर बने रहना तय हो गया. यह पांचवां अवसर होगा जबकि नडाल साल के आखिर में नंबर एक बने रहेंगे. इस तरह से वह रोजर फेडरर और जोकोविच की बराबरी कर लेंगे.
Loading...

भारतीय बल्‍लेबाज ने 14 गेंद में ठोके 50 रन, बाल-बाल बचा युवराज का रिकॉर्ड

सुमित नागल ने बेची अपनी डुकाटी बाईक, पिता ने दो साल पैसे बचाकर दिया था तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...