ATP Rankings: प्रजनेश 90वें स्थान पर बरकरार, बोपन्ना और शरण एक स्थान खिसके

रैंकिग में शीर्ष चार स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ. विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं.

भाषा
Updated: August 5, 2019, 7:41 PM IST
ATP Rankings: प्रजनेश 90वें स्थान पर बरकरार, बोपन्ना और शरण एक स्थान खिसके
प्रजनेश गुणेश्‍वरन.
भाषा
Updated: August 5, 2019, 7:41 PM IST
भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम एकल रैंकिंग में 90वें स्थान पर बरकरार है जबकि युगल रैंकिंग रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ हैं. गुणेश्वरन ने पिछले सप्ताह एटीपी लास कोबोस टेनिस प्रतियोगिता के शुरूआती दौर में दुनिया के 67वें नंबर के खिलाड़ी जॉन मिलमैन को हराया था लेकिन दूसरे दौर में वह टेलर फ्रिट्ज से हार गये थे. इस टूर्नामेंट से गुणेश्वरन को 20 अंक का फायदा हुआ लेकिन यह रैंकिंग में आगे बढ़ने के लिए काफी नहीं थे.

रामनाथन नीचे खिसके
एकल रैंकिंग के शीर्ष 200 में दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय रामकुमार रामनाथन दो स्थानों के नुकसान के साथ 184वें स्थान पर खिसक गये जबकि सुमित नागल 196वें स्थान पर बने हुए हैं. युगल रैंकिग में 39 साल के बोपन्ना सर्वश्रेष्ठ भारतीय है जो एक स्थान के नुकसान के साथ 46वें पायदान पर है. शरण भी एक स्थान नीचे 47वें स्थान पर खिसक गये हैं.

पेस को फायदा

दिग्गज लिएंडर पेस को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 71वें पायदान पर पहुंच गये. जीवन नेदुचेझियन (एक स्थान नीचे 84वें) और पुरव राजा (85वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं. विश्व रैंकिंग में वाशिंगटन ओपन के सेमीफाइनलिस्ट स्टेफिनोस सिसिपास पहली बार शीर्ष पांच में पहुंचे हैं. बीस साल के इस खिलाड़ी ने जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव की जगह ली जो दो स्थान नीचे खिसक कर सातवें स्थान पर चले गये हैं. केई निशिकोरी छठे स्थान पर हैं लेकिन वह सिसिपास से सिर्फ पांच अंक दूर हैं.

जोकोविच टॉप पर बरकरार
रैंकिग में शीर्ष चार स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ. विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं जबकि स्पेन के राफेल नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. ऑस्ट्रिया के डोमनिक थीम चौथे स्थान पर हैं. महिलाओं की रैंकिंग में भारत की अंकिता रैना चार पायदान नीचे 195वें स्थान पर खिसक गयी हैं.
Loading...

लद्दाख : 30 लाख की आबादी से निकली एक अनूठी और बेमिसाल टीम

महामुकाबले से पहले बोला ये खिलाड़ी- भारत को हरा सकता है पाक
First published: August 5, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...