लाइव टीवी

ATP Rankings: प्रजनेश रैंकिंग में दो स्थान खिसके, सुमित नागल 129वें नंबर पर बरकरार

भाषा
Updated: October 28, 2019, 7:31 PM IST
ATP Rankings: प्रजनेश रैंकिंग में दो स्थान खिसके, सुमित नागल 129वें नंबर पर बरकरार
प्रजनेश गुणेश्‍वरन.

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में इटली के मात्तेओ बेर्रेटिनी पहली पर शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली: भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुनेश्वरन (Prajnesh Gunneswaran) सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम एकल रैंकिंग में दो स्थान फिसल कर 92वें पायदान पर पहुंच गए. प्रजनेश को पिछले सप्तान चीन में खेले गये लियूझोउ ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने का खामियाजा रैंकिंग में भुगतना पड़ा. टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय प्रजनेश के चोट के कारण ताइपे के तुंग लिन वु को वाक ओवर मिल गया. एकल रैंकिग में सुमित नागल (Sumit Nagal) दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी है जो 129वीं रैंकिंग पर बने हुए है. रामकुमार रामनाथन की रैंकिंग में भी दो स्थान की गिरावट आई है जो 195 स्थान पर पहुंच गए. शीर्ष 300 रैंकिंग में शशि कुमार मुकुंद (235) और साकेत मायनेनी (260) शामिल है.

बेर्रेटिनी टॉप 10 में शामिल
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में इटली के मात्तेओ बेर्रेटिनी पहली पर शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे. 23 साल का यह खिलाड़ी पिछले सप्ताह विएना में खेले गए टूर्नामेट का उपविजेता रहा था जिससे उसकी रैंकिंग में दो स्थान का सुधार हुआ और वे नौवें पायदान पर पहुंच गया. एक साल पहले उनकी रैंकिंग 53 थी.

Sumit Nagal, tennis ranking, Roger Federer, tennis, सुमित नागल, टेनिस रैंकिंग, रोजर फेडरर
सुमित नागल उभरते हुए भारतीय खिलाड़ी हैं.


टॉप 7 में कोई फेरबदल नहीं
शीर्ष सात खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन रूस के कारेन खाचेनोव एक स्थान के सुधार के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गये जबकि पिछली रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज जापान के केई निशिकोरी 11वें स्थान पर खिसक गए. भारतीय खिलाड़ियों की युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना 40वीं रैंकिंग के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय बने हुए है.

दिविज शरन और लिएंडर पेस को हालांकि तीन-तीन स्थानों का नुकसान हुआ है और वे क्रमश: 48वें और 95वें स्थान पर पहुंच गये. पूरव राजा 101वें पायदान पर है.
Loading...

atp rankings, prajnesh gunneshwaran, sumit nagal ranking, tennis rankings, tennis news, सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्‍वरन, एटीपी रैंकिंग, टेनिस न्‍यूज
रोजर फेडरर इस साल कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीते थे


पेरिस मास्‍टर्स से हटे फेडरर
इसी बीच, विश्व में नंबर तीन रोजर फेडरर (Roger Federer) ने सोमवार को कहा कि वह खुद को अगले साल के टूर्नामेंटों में तैयार रखने के लिये इस सप्ताह शुरू होने वाले पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. फेडरर ने बयान में कहा, ‘मैं पेरिस मास्टर्स से हटकर वास्तव में बेहद निराश हूं. मुझे खुद को (अगले सत्र के लिए) तैयार रखना होगा क्योंकि मैं एटीपी टूर में जब तक संभव हो खेलना चाहता हूं. मैं अपने फ्रांसीसी प्रशंसकों से माफी चाहता हूं जिनसे मैं अगले साल रोलां गैरो में मिलूंगा.’

टूर्नामेंट के निदेशक गाइ फोर्गेट ने फेडरर के अंतिम क्षणों में लिये गये फैसले को निराशाजनक करार दिया.

26 साल पहले जिस कोर्ट में बॉल बॉय थे रॉजर फेडरर, अब वहीं रचा इतिहास

सात्विक- चिराग फ्रेंच ओपन के फाइनल में हारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 7:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...