• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एंडी मरे ने लगाई 200 पायदान की छलांग, नोवाक जोकोविच शीर्ष पर कायम

एंडी मरे ने लगाई 200 पायदान की छलांग, नोवाक जोकोविच शीर्ष पर कायम

एंडी मरे.

एंडी मरे.

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच (Novak Jokovic) अपने करियर में 271वें हफ्ते नंबर एक पर बने हुए हैं और उनके 10365 अंक हैं.

  • Share this:
    पेरिस: पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने सोमवार को जारी एटीपी टेनिस रैंकिंग (ATP Tennis Rankings) में 200 पायदान की छलांग लगाई जबकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने शीर्ष पर राफेल नडाल (Rafael Nadal) पर अपनी बढ़त बढ़ा ली. कूल्हे की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे मरे चीन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लेकिन वह विजेता बने डोमिनिक थिएम से हार गए थे. इससे मरे (32 वर्ष) की रैंकिंग में 214 पायदान का इजाफा हुआ और वह 503वें से 289वें स्थान पर पहुंच गए.

    टॉप 250 में पहुंचने का है मौका
    अगर वह सोमवार को शंघाई मास्टर्स के पहले दौर के मुकाबले में जुआन इग्नासियो लोंडेरो को हरा देते हैं तो वह शीर्ष 250 में पहुंच जाएंगे. टोक्यो में मिली जीत से सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच अपने करियर में 271वें हफ्ते नंबर एक पर बने हुए हैं और उनके 10365 अंक हैं. नडाल 1140 अंक से उनसे पीछे हैं जिन्हें पिछले महीने लेवर कप के दौरान कलाई की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा था. स्विस स्टार रोजर फेडरर 7130 अंक से तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.

    Sumit Nagal, tennis ranking, Roger Federer, tennis, सुमित नागल, टेनिस रैंकिंग, रोजर फेडरर
    सुमित नागल को विश्व रैंकिंग में छह पायदान का फायदा हुआ है


    नागल टॉप 100 के करीब पहुंचे
    वहीं भारतीय खिलाड़ियों में सुमित नागल (Sumit Nagal) सोमवार को जारी विश्व रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 129वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं. 22 साल के नागल अभी शानदार लय में चल रहे हैं और उन्हें पिछले सप्ताह ब्राजील में एटीपी चैलेंजर कैम्पिनास के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा रैं‌किंग के रूप में मिला. पिछले महीने अर्जेंटीना के ब्यूनसआयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद नागल 26 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 135वें स्थान पर पहुंचे थे.

    बोपन्‍ना-पेस खिसके
    भारत के अन्य खिलाड़ियों की रैकिंग में भी सुधार हुआ है. प्रजनेश गुणेश्वरन दो पायदान ऊपर 82वें और रामकुमार रामनाथन एक पायदान ऊपर 182वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं युगल में दिविज शरण भारत के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं. वह तीन पायदान आगे 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे 44वें स्थान पर खिसक गए हैं. लिएंडर पेस भी चार पायदान नीचे 82वें स्थान पर खिसक गए हैं.

    फुटबॉल की दीवानी इस लड़की के आगे झुक गया इस्‍लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान

    शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज