लाइव टीवी

Australian Open : वोज्‍नियाकी का हार के साथ संन्यास, मौजूदा चैंपियन ओसाका पर भारी पड़ी 15 साल की कोको, सेरेना भी हारीं

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 5:09 PM IST
Australian Open : वोज्‍नियाकी का हार के साथ संन्यास, मौजूदा चैंपियन ओसाका पर भारी पड़ी 15 साल की कोको, सेरेना भी हारीं
ऑस्ट्रेलियन ओपन में पांचवां दिन के परिणाम

ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के पांचवें दिन कई बड़े नाम टूर्नामेंट से बाहर हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में शुक्रवार को कई बड़े नाम उलटफेर का शिकार हुए और साल के पहले ग्रैंडस्लैम से बाहर हो गए. महिला सिंगल्स में शुक्रवार को कई अहम मुकाबले खेले गए जिसमें 23 बार  ग्रैंडस्लैम की विजेता और दिग्गज को सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हार मिली. उनके अलावा पूर्व वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिन वोज्नियाकी (Carolina Wozniacki) के करियर का अंत भी हार के साथ हुआ जिससे वह काफी निराश दिखीं. दिन का सबसे बड़ा उलटफेर किया कोको गाफ (Coco Gauff) ने जिनसे हारकर टूर्नामेंट की मौजूदा चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) बाहर हो गईं. भारत के लिए भी शुक्रवार का दिन अच्छा नहीं जहां पुरुष डबल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई.

हार के साथ कैरोलिन वोज्नियाकी ने किया करियर का अंत
कैरोलिन वोज्नियाकी (Carolina Wozniacki) ने गुरुवार को करियर का अपना आखिरी मुकाबला खेला. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी (Carolina Wozniacki) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के तीसरे दौर में मिली हार के साथ अश्रुपूरित नेत्रों से टेनिस को अलविदा कह दिया. वोज्नियाकी ने दिसंबर में ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.



उन्हें ट्यूनीशिया की ओंस जाबुर ने 7-5, 3-6, 7-5 से हराया. इसके साथ ही उनके सुनहरे करियर का अंत हो गया जिसमें उन्होंने 30 डब्ल्यूटीए खिताब जीते. उन्होंने एकमात्र ग्रैंडस्लैम 2018 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था. विश्व रैंकिंग में 78वें स्थान पर काबिज जाबुर से मिली हार के बाद वह अपने आंसू नहीं रोक सकी. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उनकी आंखें लाल और सूजी हुई थी.

15 साल की कोको ने मौजूदा चैंपियन को किया बाहर
ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में खेल रही अमेरिका की 15 साल की कोको गाफ ने शुक्रवार को बड़ा उलटफेर करते हुए गत चैम्पियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को सीधे सेटों में शिकस्त दी. गैरवरीय कोको ने जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को तीसरे दौर के मुकाबले में 6-3, 6-4 से हराया. इस जीत के साथ ही कोको ने यूएस ओपन (US Open) में इस खिलाड़ी से मिली हार का बदला भी ले लिया. टूर्नामेंट में भाग ले रही सबसे कम उम्र की खिलाड़ी को अगले दौर में 14वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की सोफिया केनिन और चीन की झांग शुआई के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा.

coco gauff, tennis, sports news
कोको गॉफ ने बड़ा उलटफेर करते हुए जीत हासिल की


सेरेना का 24वें ग्रैंडस्लैम का इंतजार कायम
सेरेना विलियम्स (Serena Willaims)  को अपना रिकॉर्ड 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब के लिये अभी लंबा इंतजार करना होगा जिन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में चीन की वांग कियांग ने हरा दिया. सेरेना को 27वीं वरीयता प्राप्त कियांग ने 6-4, 6-7, 7-5 से मात दी. सेरेना सात बार खिताब जीत चुकी है लेकिन 2006 में तीसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार इतनी जल्दी उनकी रवानगी हुई है. ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) से तीसरे ही दौर में बाहर होने के बावजूद सेरेना विलियम्स ने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की उम्मीद नहीं छोड़ी है और उनका मानना है कि वह इसे जीत सकती है. अमेरिका की 38 वर्षीय सेरेना 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से 24वें खिताब के इंतजार में है. उस समय वह गर्भवती थी.

Serena Williams, Australian Open, australia bushfire, tennis, सेरेना विलियम्स, ऑस्ट्रेलियन ओपन, ऑस्ट्रेलिया बुशफायर, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
सेरेना विलियम्स अब तक 23 ग्रैंडस्लैम जीत चुकी हैं


पुरुष डबल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती
भारत के दिविज शरण (Divij Sharan) और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक (Artem Sitak) ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष डबल्स वर्ग में ब्रूनो सोरेस और मैट पेविच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए. शरण (Divij Sharan) और सिटाक ने ब्राजील के सोरेस और क्रोएशिया के पेविच के खिलाफ मुकाबला 6-7, 3-6 से गंवाया. इसके साथ ही पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) बुधवार को ही हारकर बाहर हो गए थे. बोपन्ना अब यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिक्स्ड डबल्स खेलेंगे. उनका पहले दौर में सामना फ्रांस के निकोलस माहुत और चीन की झांग शाइ से होगा.

ऑकलैंड टी20 में श्रेयस-राहुल का धमाका, टीम इंडिया का जोरदार जीत से आगाज

इमरान खान बोले- 7 गुना बड़े भारत को पाकिस्‍तान क्रिकेट में बुरी तरह हराता था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर