लाइव टीवी

वापसी के बाद पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही सानिया को बड़ा झटका, मिक्स्ड डबल्स से नाम लिया वापस

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 5:47 PM IST
वापसी के बाद पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही सानिया को बड़ा झटका, मिक्स्ड डबल्स से नाम लिया वापस
सानिया मिर्जा वापसी के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतर रही हैं

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने 27 महीने तक कोर्ट से दूर रहने के बाद होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Hobart International Tournament) जीतकर वापसी की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. दो साल बाद ग्रैंड स्लैम खेलने मेलबर्न पहुंची सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के मिक्स्ड डबल्स वर्ग से अपना नाम वापस ले लिया है. सानिया मिर्जा (Sania Mirza) साल के पहले ग्रैंड स्लैम में रोहन बोपान्ना (Rohan Bopanna) के साथ मिक्स्ड डबल्स वर्ग में उतरने वाली थी. सानिया ने पिंडलियों में लगी चोट के चलते मिक्स्ड डबल्स में ना उतरने का फैसला किया है. हालांकि वह महिला डबल्स में नादिया किचनोक के साथ उतरेंगी.

मिक्स्ड डबल्स से हटीं सानिया मिर्जा
सानिया मिर्जा  (Sania Mirza) ने 27 महीने तक कोर्ट से दूर रहने के बाद पिछले हफ्ते होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Hobart International Tournament) जीतकर वापसी की थी. इसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक ड्रॉप शॉट उठाते हुए उनके पैर में चोट लग गई थी. फिलहाल मेलबर्न पार्क में उनका इलाज चल रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस चोट के बावजूद वह नादिया के साथ गुरुवार को महिला डबल्स वर्ग का पहले दौर का मुकाबला खेलने उतरेंगी जहां उनका सामना चीनी जोड़ी से होगा.

वह बीते चार दिन में पहली बार बुधवार को कोर्ट पर पहुंची और वॉर्म अप किया. 20 मिनट तक शॉट खेलने के बाद उन्होंने सर्व की प्रैक्टिस की.  सानिया मिक्स्ड डबल्स में पहले भारतीय-अमेरिकन राजीव राम (Rajeev Ram) के साथ उतरने वाली थी. राजीव राम वायरल फ्लू के कारण टूर्नामेंट से हट गए जिसके बाद उन्होंने रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) के साथ जोड़ी बनाई.

sania mirza, sports news, tennis
सानिया मिर्जा ने नादिया के साथ होबार्ट टूर्नामेंट जीता था


नादिया के साथ उतरेंगे बोपन्ना
सानिया की गैरमौजूदगी में बोपन्ना (Rohan Bopanna) अब नादिया के साथ जोड़ी बनाकर मिक्स्ड डबल्स में उतरेंगे. बोपन्ना ने कहा, 'मुझे सानिया मिर्जा के साथ मिक्स्ड डबल्स वर्ग में उतरना था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि उन्हें पिंडलियों में चोट लगी है. आखिरी समय में अब मैं उनकी डबल्स वर्ग की साथी खिलाड़ी नादिया के साथ खेलने उतरूंगा. यह आज (बुधवार) ही तय हुआ है क्योंकि नाम देने का आखिरी समय शाम चार बजे तक ही था.'
rohan bopanna, tennis, aita,aitf
रोहन बोपान्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष डबल्स वर्ग से से बाहर हो गए हैं


बोपन्ना के साथ ना खेलने का सानिया को अफसोस
सानिया (Sania Mirza) ने चोट को लेकर कहा, 'मुझे इस बात का अफसोस है कि मेरी यह छोटी सी चोट तब उभर कर आई जब मैं होबर्ट में अपना टॉप गेम खेल रही थी. चोट में अब पहले के मुकाबले आराम है और मैं महिला डबल्स खेलने के लिए तैयार हूं. हालांकि मुझे अफसोस है कि मैं रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी नहीं बना पाई.' इससे पहले बोपन्ना पुरुष डबल्स वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में ही बाहर हो गए. बोपन्ना (Rohan Bopanna) और जापान (Japan) के यासुताका उचियामा की जोड़ी अमेरिका के बाब और माइक ब्रायन से 1-6, 6-3, 3-6 से हारकर बाहर हो गई.

विराट कोहली ने फिटनेस पर उठाए थे सवाल, अब तिहरा शतक ठोककर दिया करारा जवाब

टीम इंडिया के 3 बड़े खिलाड़ी चोटिल,धोनी के साथ IPL से ही करेंगे मैदान पर वापसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर