लाइव टीवी

Australian Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे जोकोविच, मगर खत्म हुआ 15 साल की टेनिस सनसनी कोको गॉफ का अभियान

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 3:35 PM IST
Australian Open: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे जोकोविच, मगर खत्म हुआ 15 साल की टेनिस सनसनी कोको गॉफ का अभियान
हार के बाद निराश कोकाे गॉफ. वहीं जीत का जश्न मनाते नोवाक जोकोविच

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic ) ने सीधे सेटों में डिएगो श्वार्ट्जमैन को हराया. वहीं 15 साल की कोको गॉफ (Coco Gauff) का आसूंओं के साथ टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic ) ने डिएगो श्वार्ट्जमैन को हराकर साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जोकोविच ने श्वार्ट्जमैन को  6-3, 6-4, 6-4  से हराकर 11वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में प्रवेश किया. वहीं दूसरी ओर महिला वर्ग में टेनिस सनसनी 15 साल की कोको गॉफ (Coco Gauff) का सफर चौथे राउंड में खत्म हो गया. ऑस्ट्रेलियन ओपन में इसी सीजन में डेब्यू करने वाली कोको को चौथे राउंड में  सोफिया केनिम ने सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से मात दी.

novak djokovic, australian open, tennis, Coco Gauff, simona halep, sports news, नोवाक जोकोविच, टेनिस, कोको गॉफ, ऑस्ट्रेलियन ओपन, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
जीत के बाद विपक्षी खिलाड़ी डिएगो से मिलते जोकोविच


सिमोना और थीम भी क्वार्टर फाइनल में
वहीं दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप (Simona Halep) और ऑस्ट्रिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने सोमवार को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. चौथी वरीयता प्राप्त रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मार्टेन्स को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2018 के फाइनल में कारोलिन वो‌ज्नियाकी से हारने वाली हालेप ने मेलबर्न में इस साल अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. इस जीत से वह विश्व रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर भी पहुंच जाएगी.  पुरुषों के वर्ग में थीम ने फ्रांस के दसवीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से पराजित किया.

novak djokovic, australian open, tennis, Coco Gauff, simona halep, sports news, नोवाक जोकोविच, टेनिस, कोको गॉफ, ऑस्ट्रेलियन ओपन, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
सोफिया को जीत की बधाई देती कोको गॉफ


फॉर्म में थे डिएगाे
जीत के नोवाक जोकोविच  (Novak Djokovic ) ने कहा कि मुकाबला अपने नाम करके उन्हें अच्छा लग रहा है. उन्होंने कि डिएगो के खिलाफ उनका मुकाबला शानदार रहा, क्योंकि डिएगो शानदार फॉर्म में थे. जोकोविच ने कहा कि यदि आप डिएगो को समय देते हैं, तो बेसलाइन से वह‌ काफी खतरनाक विपक्षी साबित हो सकते हैं और वह इस बात को जानते हैं. उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल साफ खेल रणनीति के साथ कोर्ट पर उतरे और उन्हें जो करने की जरूरत थी, उस पर काम किया.


वीनस विलियम्स को हराकर किया था अभियान का आगाज
वहीं सबको कुछ ही समय में अपने खेल का दीवाना बना चुकी कोको गॉफ (Coco Gauff) ने सात बार की ग्रैंड स्‍लैम विजेता वीनस विलियम्स को टूर्नामेंट के पहले राउंड में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन में डेब्यू किया गया. इसके बाद उन्होंने तीसरे राउंड में पिछले बार की चैंपियन नाओमी ओसाका  को हराकर तहलका मचा दिया था.

कोबी ब्रायंट की मौत पर रो रही दुनिया, इनकी चिट्ठी पर बनी फिल्म जीत चुकी ऑस्कर

पद्म श्री न मिलने पर विनेश ने चयन पर उठाए सवाल, कहा- कैसे काम करती है ज्यूरी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 3:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर