लाइव टीवी

Australian Open: उलटफेर का शिकार हुए प्रजनेश, शारापोवा का भी सफर थमा

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 11:53 AM IST
Australian Open: उलटफेर का शिकार हुए प्रजनेश, शारापोवा का भी सफर थमा
बैकहैंड रिटर्न लगाते प्रजनेश गुणेश्वरन

प्रजनेश गुणेश्वरन (Prajnesh Gunneswaran) को अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी से मात मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न. भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन (Prajnesh Gunneswaran) ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के पुरुष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और इस तरह से उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से खेलने का मौका गंवा दिया.


दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में ‘लकी लूजर’ के तौर पर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे. वह पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से दो घंटे तक चले मुकाबले में 4-6, 2-6, 5-7 से हार गए. इतो का सामना अब सर्बिया के जोकोविच से होगा. दो घंटे तक चले इस मुकाबले में प्रजशेन शुरुआती दो सेट में काफी पिछड़ गए थे. हालांकि उन्होंने तीसरे सेट में चुनौती पेश की, मगर वह वापसी नहीं कर पाए. वहीं टूर्नामेंट के अनुभवी खिलाड़ी मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) का भी सफर थम गया. उन्हें 19वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच ने सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया.




australian open, prajnesh gunneswaran, Maria Sharapova, sania mirza, tennis, sports news, प्रजनेश गुणेश्वरन, मारिया शारापोवा, सानिया मिर्जा, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
पहला दौर हारने के बाद डोना को बधाई देती मारिया शारापोवा


लगातार पांचवीं  बार मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे प्रजशेन
प्रजनेश (Prajnesh Gunneswaran) लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्राॅ में पहुंचे थे. वह बेहतर रैंकिंग के कारण विंबलडन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन खेल चुके हैं. उनके हारने के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई. पुरुष युगल में भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा. वहीं रोहन बोपन्ना और जापान के यासुकाता उचियामा की टक्कर अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त बाब और माइक ब्रायन से होगी.




australian open, prajnesh gunneswaran, Maria Sharapova, sania mirza, tennis, sports news, प्रजनेश गुणेश्वरन, मारिया शारापोवा, सानिया मिर्जा, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
प्रजनेश ने दो घंटे तक चले मुकाबले में शुरुआती  दो सेट आसानी से गंवा दिया था

महिला युगल में सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और यूक्रेन की नाडिया किचेनोक का सामना चीन की शिंयुन हान और लिन झू से होगा. दो साल बाद कोर्ट लौटी सानिया ने हाल ही में किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीतकर वापसी की थी. अब उनकी नजर साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीतकर मां बनने के बाद बड़ा खिताब अपने नाम करने पर है. डबल्स के मुकाबले 22 जनवरी बुधवार से शुरू होंगे.


(भाषा इनपुट के साथ)


क्रिस्टियानो रोनाल्डो के डबल धमाके से टॉप पर पहुंची टीम, खास रिकॉर्ड बनाया

Australian Open: अब हिंदी में होगी सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की कमेंट्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर