लाइव टीवी

Australian Open 2020: नोवाक जोकोविच और फेडरर के बाद राफेल नडाल भी अंतिम 16 में पहुंचे

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 11:59 AM IST
Australian Open 2020: नोवाक जोकोविच और फेडरर के बाद राफेल नडाल भी अंतिम 16 में पहुंचे
राफेल नडाल अंतिम 16 में पहुंच गए हैं

नडाल (Rafael Nadal) मेलबर्न में जीत के साथ फेडरर (Roger Federer) के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) और विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप (Simona Halep) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम में अपने मुकाबलों में जीत हासिल की. सेरेना विलियम्स और गत चैंपियन नाओमी ओसाका के बाहर होने के एक दिन बाद दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolina Pliskova) का सफर भी महिलाओं के ड्रॉ से खत्म हो गया.

इस तरह शीर्ष तीन महिला वरीय खिलाड़ियों में से प्लिस्कोवा और ओसाका (Naomi Osaka) के हारने से हालेप और 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर के लिये बड़ी बाधा हट गई हैं. स्पेन के स्टार नडाल (Rafael Nadal) शुक्रवार को देर रात रोजर फेडरर के जॉन मिलमैन के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को देखने के बाद हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा के खिलाफ कोर्ट पर उतरे.

नडाल ने देखा रोजर फेडरर का मैच
तैंतीस साल के नडाल ने कहा, ‘मैंने यह मैच रात एक बजे तक देखा. इस मैच को देखे बिना नींद आना असंभव था.’ लेकिन उन पर थकान का कोई असर नहीं दिख रहा था, उन्होंने एक घंटे 38 मिनट में 6-1 6-2 6-4 से जीत हासिल की.

tennis, sports news, nadal, australian open
राफेल नडाल अब तक 19 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं


नडाल (Rafael Nadal) मेलबर्न में जीत के साथ फेडरर (Roger Federer_ के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर सकते हैं. अब वह कारेन खाचानोव और निक किर्रियोस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे. वहीं हालेप (Simona Halep) ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिंतसेवा को 6-1 6-4 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनायी जिसमें उनका सामना बेल्जियम की एलिसे मर्टन्स से होगा जिन्होंने सिसी बेलिस के खिलाफ तीन सेट में जीत हासिल की.

एंजेलिक कर्बर अगले दौर में पहुंचीकर्बर (Angelique Kerber) ने कैमिला जार्जी को 6-2 6-7 6-3 से शिकस्त दी और अब उनकी भिड़ंत रूस की 30वीं वरीय अनास्तासिया पावलीयुचेंकोवा से होगी जिन्होंने प्लिस्कोवा को 7-6 7-6 से पराजित किया. स्विट्जरलैंड की छठी वरीय बेलिंडा बेनसिच ने एस्तोनिया की एनेट कोंटावेट (31वीं रैंकिंग) के खिलाफ केवल एक ही गेम जीता और वह 0-6 1-6 से हारकर बाहर हो गयीं.
क्रोएशिया की 19वीं वरीय डोना वेकिच भी अपने से निचली रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी पोलैंड की इगा स्वियाटेक से 5-7 3-6 से पराजित हो गयीं. अन्य नतीजों में आस्ट्रिया के पांचवें वरीय डोमिनिक थीम ने टेलर फ्रिट्ज को 6-2 6-4 6-7 6-4 से पस्त किया. रूस के आंद्रे रूबलेव ने डेविड गोफिन पर 2-6 7-6 6-4 7-6 से जीत हासिल की.

वीरेंद्र सहवाग ने अय्यर को दिया जीत का 'श्रेय', कहा- ऐसा खेलना हर किसी के बस की बात नहीं

IND vs NZ: दूसरे टी20 मुकाबले में कीवी टीम के पलटवार से भारत हो चौकन्ना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर