लाइव टीवी

Australian Open: अब हिंदी में होगी सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की कमेंट्री

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 4:18 PM IST
Australian Open: अब हिंदी में होगी सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की कमेंट्री
भारतीय चुनौती अपने अभियान का आगाज 22 जनवरी से करेगी

भारत में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के प्रसारण में महिला और पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबलों में हिंदी कमेंट्री होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 4:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट के बाद अब टेनिस में भी हिन्दी कमेंट्री सुनने को मिलेगी, जिसकी शुरुआत साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के महिला एवं पुरुष एकल के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों से होगा. सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का भारत में प्रसारण कर रही सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क की विज्ञप्ति के अनुसार सोनी टेन 3 चैनल पर एकल सेमीफाइनल और फाइनल का प्रसारण किया जाएगा जिसकी कमेंट्री हिन्दी में होगी. उनके अनुसार 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्स के दूसरे राउंड तक पहुंचने वाले भारत के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन (Somdev Devvarman) पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैच से पहले, मैच के दौरान और उसके बाद अपना विश्लेषण देंगे. बर्मन 2010 में  ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष युगल में भी दूसरे राउंड तक पहुंचे थे.

sania mirza, sports news, tennis
सानिया मिर्जा ने कुछ दिन पहले ही होबार्ट टूर्नामेंट से कोर्ट पर वापसी की थी


22 जनवरी को भारतीय चुनौती अपने अभियान का करेगी आगाज
साल के पहले ग्रैंड स्लैम में भारतीय चुनौती अपने अभियान का आगाज 22 जनवरी को शुरू करेगी. पुरुष डबल्स में दिविज शरण और रोहन बोपन्ना चुनौती पेश करेंगे, जबकि महिला डबल्स में सानिया मिर्जा भारतीय चुनौती पेश करेंगी. जिन्होंने कुछ दिन पहले ही काफी समय बाद कोर्ट पर वापसी की.

Serena Williams, Roger Federer, australian open, tennis, cricket, sports सेरेना विलियम, रोजर फेडरर, ऑस्ट्रेलियन ओपन, टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज
रोजर फेडरर ने आसान जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया


इससे पहले दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) और सेरेना विलियम्स (Serena Williams ) ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में अपने अभियान का दमदार आगाज किया. दोनों ही दिग्गजों की नजर रिकॉर्ड खिताब पर है. जहां फेडरर की नजर रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम पर है, वहीं सेरेना की कोशिश रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर है. सेरेना ने 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था. उसके बाद से वह चार ग्रैंड स्‍लैम का फाइनल हार चुकी हैं. फेडरर ने पहले राउंड में स्टीव जॉनसन सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी, वहीं सेरेना  (Serena Williams ) ने पोटापोवा को 58 मिनट में 6-0, 6-3 से हराकर मुकाबला अपने नाम किया.

भाषा इनपुट के साथफेडरर और सेरेना का दमदार आगाज, आसान जीत के साथ दूसरे दौर में बनाई जगह

सानिया मिर्जा का शानदार कमबैक, वापसी करते ही जीता होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर