दिग्‍गज टेनिस प्‍लेयर बोरिस बेकर दिवालिया, उधार चुकाने को नीलाम करेंगे अपनी ट्रॉफियां

51 साल के बोरिस बेकर ने 2017 में ही खुद को दीवालिया घोषित कर दिया था. उन पर लाखों पाउंड का उधार है.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 9:31 PM IST
दिग्‍गज टेनिस प्‍लेयर बोरिस बेकर दिवालिया, उधार चुकाने को नीलाम करेंगे अपनी ट्रॉफियां
बोरिस बेकर.
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 9:31 PM IST
दीवालिया हो चुके जर्मनी के टेनिस स्टार बोरिस बेकर अपने उधार का एक बड़ा हिस्सा चुकाने के लिए अपनी ट्रॉफियों और स्मृतिचिन्हों को ऑनलाइन नीलाम करेंगे. नीलामी की प्रक्रिया 11 जुलाई को होगी. बेकर ने इसके लिए ब्रिटिश फर्म वेलेस हार्डी को चुना है, जिसके पास ऑनलाइन नीलामी की विशेषज्ञता है. वेलेस हार्डी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक बेकर ने नीलामी के लिए 82 चीजों का चयन किया है. इसमें उनके मेडल, कप, घड़ियां और फोटोग्राफ शामिल हैं.

51 साल के बेकर ने 2017 में ही खुद को दीवालिया घोषित कर दिया था लेकिन रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ऑनलाइन नीलामी से भी उनकी मुश्किल आसान नहीं होगी क्योंकि उन पर लाखों पाउंड का उधार है. छह बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने अपने टेनिस करियर के दौरान 49 खिताब जीते थे और इन सबके लिए उन्होंने कुल 2 करोड़ यूरो की पुरस्कार राशि जीती थी.

कौन हैं बोरिस बेकर
बोरिस बेकर ने 17 साल की उम्र में विंबलडन ग्रैंडस्‍लैम जीत लिया था. वे ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के टेनिस प्‍लेयर हैं. उन्‍होंने तीन बार विंबलडन सहित 6 ग्रैंडस्‍लैम जीते. का खिताब जीता था. वे नंबर वन खिलाड़ी भी रह चुके हैं. अपनी जबरदस्‍त सर्विस के लिए उन्‍हें 'बूम बूम बेकर' कहा जाता था. वे 2017 में दिवालिया घोषित कर दिए गए थे. अब वे कमेंट्री में आ गए हैं और इसके जरिए भी उधार चुकाने का प्रयास कर रहे हैं.
First published: June 24, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...