लाइव टीवी

China Open 2019: सायना नेहवाल पहले राउंड में हारीं, परुपल्ली कश्यप ने अगले दौर में बनाई जगह

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 12:57 PM IST
China Open 2019: सायना नेहवाल पहले राउंड में हारीं, परुपल्ली कश्यप ने अगले दौर में बनाई जगह
सायना नेहवाल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी

भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) पहले ही चाइना ओपन (China Open) से बाहर हो चुकी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
चीन. चाइना ओपन (China Open) में मंगलवार को भारत की नंबर वन शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) के बाहर हो जाने के बाद बुधवार को आठवें नंबर की सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को भी हार का सामना करना पड़ा. सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को चीन (China) की  काय येन येन (Cai Yan Yan) ने मात दी. हालांकि पुरुष सिंगल्स में परुपल्ली कश्यप ने अगले राउंड में जगह बनाई.

सायना नेहवाल की खराब फॉर्म जारी
सायना नेहवाल (Saina Nehwal) मुकाबले में शुरू से ही असहज दिखाई दी और केवल 24 मिनट तक चला यह मुकाबला 9-21,9-21 से हारी. सायना (Saina) इंजरी के बाद से खराब फॉर्म में से जूझ रही हैं. पिछले महीने हुए फ्रेंच ओपन (French Open) में वह क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी जो इंजरी के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. फ्रेंच ओपन (French Open) से पहले वह लगातार तीन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी.  दिन के पहले मुकाबले में भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले राउंड में बाहर हो गईं. भारत की इस जोड़ी को चीनी ताइपै की जोड़ी ने 21-14,21-14 से मात दी.

परुपल्ली कश्यप और प्रणीत अगले राउंड में

भारत के परुपल्ली कश्यप ने पहले राउंड में थाईलैंड के सिट्टहीको थामासिन को आसानी से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया. 43 मिनट तक चले इस मुकाबले में कश्यप ने 21-14,21-13 से जीत दर्ज की. कश्यप दूसरे राउंड में डेनमार्क के विक्टर एक्सलेसन का सामना करेंगे. कश्यप के अलावा वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बी साईं प्रणीत भी अगले राउंड में पहुंच गए. उन्होंने इंडोनेशिया के टॉमी सुगिअरतो को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21,21-12,21-10 से मात दी.

पीवी सिंधु पहले ही हो चुकी हैं बाहर
भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु बुधवार को पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो गई थी. भारत की इस टॉप खिलाड़ी को चाइनीज ताइपै की पाई यू पो ने मात दी थी. सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद अब तक चार टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और खराब फॉर्म के चलते एक बार भी फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही. सिंधु इससे पहले कोरिया ओपन और डेनमार्क ओपन में भी पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी.
Loading...

कप्तान बदलने पर एआईटीए पर बरसे बोपन्ना , फेडरेशन ने कहा ‘दखल देने की जरूरत नही

Davis Cup: ITF के मेजबानी छीनने के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...